कोरोना का प्रकोप देख डीएम हुए सख्त, लखनऊ विश्वविद्यालय को बंद करने का दिया निर्देश, लगाई फटकार

लखनऊ: लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां राजधानी के नगर निगम क्षेत्र में गुरुवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। 8 मार्च की रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक प्रत्येक दिन ये कर्फ्यू जारी रहेगा। ये रात्रिकालीन कर्फ्यू 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रहेगा।

ग्रामीण इलाकों में नहीं लगेगा कर्फ्यू

इस मामले का आदेश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जारी किया है। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि इसके अतिरिक्त सुबह 6 बजे से रात नौ बजे तक कोविड प्रोटोकॉल के तहत पहले की ही तरह बाकी काम चलता रहेगा।

वहीं आवश्यक वस्तुओं को ले जाने की छूट रहेगी। डीएम ने बताया कि रात्रिकालीन कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ के नगर निगम क्षेत्र में लागू होगा, ग्रामीण इलाकों में अभी रात्रिकालीन कर्फ्यू नहीं लगाया गया है।

आवश्यक वस्तुएं मिलती रहेंगी: डीएम

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इसके अतिरिक्त फल, सब्जी, दूध, एलपीजी गैस, पेट्रोल, डीजल और दवा की सप्लाई पहले की तरह जारी रहेगी।

वहीं इसके अलावा रात्रिकालीन शिफ्ट में काम करने वाले सरकारी और अर्ध सरकारी कार्मिक और आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं में लगे निजी क्षेत्र के कर्मियों को छूट रहेगी।

मालवाहक गाड़ियों पर नहीं रहेगा प्रतिबंध

वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त मालवाहक गाड़ियों के आने जाने पर भी कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ये भी कहा है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू को लेकर ज्यादा पैनिक या परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया गया है।

लखनऊ में हुआ है कोरोना ब्लास्ट!

गौरतलब है कि लखनऊ में बीते एक हफ्ते में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। राजधानी लखनऊ में कोरोना के कारण करीब 20 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं हजारों मरीज कोरोना से संक्रमित हैं। यही नहीं कोरोना ने अब डॉक्टरों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। लखनऊ के केजीएमयू में करीब 40 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और केजीएमयू में ही अपना इलाज करा रहे हैं।

अगर चेहरे पर चाहिए ग्लो तो, इन फूड्स को कभी ना खाएं

Previous article

लखनऊ के बाद कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी में भी नाइट कर्फ़्यू, तेजी से बढ़ रहे मामले

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.