लखनऊ के बाद कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी में भी नाईट कर्फ़्यू, तेजी से बढ़ रहे मामले

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए राजधानी लखनऊ सहित कई शहरों में नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है। पहले लखनऊ उसके बाद कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी में भी अब रात के समय निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

रात में लगाया गया है कर्फ्यू

शहर में खतरे को देखते हुए वाराणसी और कानपुर में भी नाइट कर्फ़्यू लगाने का ऐलान किया गया। यह निर्णय जिलाधिकारी के दौरान लिया गया है। इस दौरान सभी जरूरी सुविधाओं को जारी रखा जाएगा। जहां अभी प्रैक्टिकल या अन्य परीक्षाएं चल रही हैं, उनमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करके परीक्षाओं का संचालन किया जाना है।

वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर के लोगों को रात में निर्धारित समय से पहले घर आ जाना होगा। प्रयागराज में रात्रि 10 बजे से सुबह 8 बजे तक नाइट कर्फ़्यू लगाया गया है। पुलिस प्रशासन शहर के अलग-अलग हिस्सों में लोगों से मास्क और उचित दूरी का पालन करवाने में लगी रहेगी। इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों का चालान काटा जा सकता है।

24 घंटे नहीं खुले रहेंगे पार्क

शहर के पार्क बंद रहेंगे, जिन्हें सिर्फ कुछ समय के लिए खोला जाएगा। सुबह 6:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक और शाम को 4:00 बजे से लेकर रात्रि के 8:00 बजे तक पार्क को खोला जाएगा। जिसमें बुजुर्गों और बच्चों का जाना प्रतिबंधित है।

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 6000 से अधिक मामले

कोरोना आंकड़ों पर नजर डाले तो यह संख्या पिछले 24 घंटे में 6023 तक पहुंच गई। इस दौरान 40 लोगों की मौत हो गई। राजधानी लखनऊ में ही बुधवार को 1333 संक्रमित मरीज सामने आए। यह अभी तक का सर्वाधिक नंबर है, सरकारी आंकड़ों के अनुसार छह संक्रमित लोगों की मौत हुई।

राजधानी लखनऊ में कल से लागू हो रहा रात्रिकालीन कर्फ्यू, जानिए नए नियम

Previous article

पेयजल की समस्या से निपटने के लिए सोनभद्र में जारी कंट्रोल नंबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.