featured क्राइम अलर्ट देश

NIA Raids: दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर NIA ने शिकंजा कसा, 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की

NIA 696x392 1 NIA Raids: दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर NIA ने शिकंजा कसा, 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की

NIA Raids: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर केन्द्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कसा है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दाऊद इब्राहिम के करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 20 ठिकानों में शॉर्प शूटर्स, तस्कर शामिल हैं. इसके अलावा कई ऑपरेट्स पर भी छापेमारी हुई है।

इन जगहों पर हो रही छापेमारी
ऐसा बताया जा रहा है एनआईए की कार्रवाई इस वक्त ठिकानों पर चल रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार और अन्य जगहों पर जारी है।

कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग तस्कर दाऊद से जुड़े थे। एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में केस दर्ज किया था। इनके खिलाफ छापों की कार्रवाई आज शुरू की गई।

नवाब मलिक से भी जुड़ा है मामला
एनआईए के सूत्रों के अनुसार यह छापेमारी जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से भी संबंधित है। गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने दाऊद इब्राहिम, उसके अवैध कारोबार करने वाले गिरोह ‘डी कंपनी’ के खिलाफ केस दर्ज किया था।

डी कंपनी संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन है। यूएन ने दाऊद इब्राहिम को भी 2003 में वैश्विक आतंकी घोषित किया था। वह 1993 में हुए मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है। वह कभी पाकिस्तान तो कभी अन्य देशों में ठिकाने बदलकर रहता है।

Related posts

भाजपा सांसद के बेटे की प्रेम कहानी में नया मोड़, अब उन पर ही अपहरण का आरोप

Shailendra Singh

जेएनयू लापता छात्र की मां को पुलिस ने घसीटा, हिरासत में लिया

bharatkhabar

सेना के सर्च अभियान के दौरान आतंकी ठिकानों से मिले चीनी झंडे

shipra saxena