November 28, 2021 9:16 pm
featured यूपी राज्य

ग्रेटर नोएडा से एनएच मेमोरियल ड्राइव रैली को थल सेना अध्यक्ष एमएम नरवाणे ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

08 11 2021 nardnd 22187262 ग्रेटर नोएडा से एनएच मेमोरियल ड्राइव रैली को थल सेना अध्यक्ष एमएम नरवाणे ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

टीम फायरफॉक्स ने अंतरराष्ट्रीय मोटर स्पोर्ट्स के जानेमाने चालक नजीर हुसैन की याद में नज़ीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव का आयोजन किया है जो ग्रेटर नोएडा से शुरू होकर उत्तराखंड के लेंसडाउन, मसूरी से हिमाचल प्रदेश के कुफरी होते हुए मनाली में 12 नवंबर को ख़तम होगी। ग्रेटर नोएडा स्थित क्राउन प्लाजा होटल से थल सेना अध्यक्ष एमएम नरवाणे ने एनएच मेमोरियल ड्राइव रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

थल सेना अध्यक्ष एमएम नरवाणे के हरी झंडी दिखाने वाली पहली कार एक रेट्रो-फिटेड महिंद्रा थार थी जिसे कर्नल (सेवानिवृत्त) एसएस सेखों ड्राइव कर रहे थे। दूसरी, इसी तरह की रेट्रो-फिटेड कार, जो मूल हिमालयन रैली की स्मृति में थी, को एफआईए के स्पोर्ट के उपाध्यक्ष सुरिंदर थठी चला रहे थे। महिंद्रा एडवेंचर इस आयोजन का भागीदार हैं। और उसने एनएच मेमोरियल ड्राइव रैली ड्राइव के लिए 15 सपोर्ट व्हीकल भी उपलब्ध कराए हैं. टीम फायरफाक्स की ओर से आयोजित इस 1107 किलोमीटर ड्राइव में देशभर से 90 के करीब टीम हिस्सा ले रही हैं, जो ग्रेटर नोएडा से शुरू होकर उत्तराखंड के लेंसडाउन, मसूरी से हिमाचल प्रदेश के कुफरी होते हुए मनाली में 12 नवंबर को संपन्न होगी।

lt gen mm naravane 1563804748 ग्रेटर नोएडा से एनएच मेमोरियल ड्राइव रैली को थल सेना अध्यक्ष एमएम नरवाणे ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नसीर हुसैन भारतीय रेसिंग ड्राइवर के साथ ही मोटर स्पोर्ट्स के प्रशासक थे। उन्होंने 1981 में हिमालय रैली रूट की शुरुआत की थी, जो 1990 तक लगातार संचालित रही। अब 31 वर्ष बाद आठ नवंबर को उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए टीम फायरफाक्स द्वारा नजीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव का आयोजन कराया जा रहा है। रैली में शिरकत कर रही टीम के हर दल में दो सदस्य शामिल रहेंगे। एनएचएमडी ने प्रतिभागियों और समर्थक कर्मचारियों के लिए समान रूप से सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल बनाए हैं, जो अपनी तरह का पहला ‘ट्रैवलिंग बिप-बबल’ है।

सभी प्रतिभागियों को उनके टीकाकरण की स्थिति की नेगेटिव आरटी-पीसीआर परीक्षण बाद ही पंजीकरण की अनुमति दी गई। इसके अलावा, प्रतिभागी समूहों में ड्राइव करेंगे, जो दिन की यात्रा के दौरान घटना के बाहर के लोगों के साथ मिनीमम कॉन्टेक्ट के नियम पालन करना होगा. प्रतियोगियों को विशिष्ट ड्राइवर के साथ-साथ सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दी गई.

Related posts

प्रेमी जोड़ों की पिटाई के बाद बनाई वीडियो, आधा दर्जन युवकों ने मचाया उत्पात

bharatkhabar

कंगना रनौत बोलीं, एक्टर्स व प्रोड्यूसर्स चाहते हैं कि सेट पर हीरोइनें ‘बीवी’ बनें

Trinath Mishra

राज्य में अपराधों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है यूपी पुलिस

Rahul srivastava