featured देश

देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

Floods risk in Uttarakhand due to heavy rains, damaged all highways

दक्षिण और पूर्वी भारत में मानसून के दस्तक देने के साथ ही कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मानसून का अभी भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े

 

सूर्य पर 8 घंटे तक हुआ विस्फोट, पृथ्वी की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है सोलर स्टॉर्म

हालांकि प्री मानसून के चलते देश के इन राज्यों पिछले दिनों बारिश दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में अगले कई दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

weather in rain देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

आइएमडी के अनुसार 22 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में 23 और 24 जून को विदर्भ में 23 से 26 जून को बिहार 24 और 25 जून को झारखंड में भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 22 से 26 जून के दौरान ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

uttarakhand mansun weather raini seseon देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

दक्षिण-पश्चिम मानसून भारत के अधिकांश हिस्सों को कवर करता है। इसलिए अगले 4 दिनों के लिए कई राज्यों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

उत्तर भारत में मौसम ने बरपाया कहर, 3 की मौत,3 घायल

आइएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

heavy rain देश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। 24 से 26 जून के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 24 और 25 जून को कर्नाटक में बारिश का अनुमान है। 22 जून, 25 और 26 जून को गुजरात के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी भारी बारिस का आसार है।

उत्तर भारत में मौसम ने बरपाया कहर, 3 की मौत,3 घायल

 

Related posts

फतेहपुर में ग्रामीण क्षेत्रों में ‘टीका उत्सव’ रहा फीका, ये रही वजह

Aditya Mishra

Coronavirus India Update: कोरोना के डेढ़ लाख से अधिक मामले आए सामने, 10.21% हुई देश में संक्रमण दर

Neetu Rajbhar

चिदंबरम पर छापेमारी, बदले की भावना की कार्रवाई: दिग्विजय सिंह

kumari ashu