featured देश

BJP के खिलाफ 15 विपक्षी दल हुए एकजुट, एकसाथ लड़ने पर बनी सहमति- नीतीश

Nitish kumar BJP के खिलाफ 15 विपक्षी दल हुए एकजुट, एकसाथ लड़ने पर बनी सहमति- नीतीश

 

पटना में विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक शुक्रवार को खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग में ढाई घंटे चली बैठक में 15 पार्टियों के नेता मौजूद रहे। विपक्षी एकता की दूसरी बैठक शिमला में होगी। यह बैठक 10 से 12 जुलाई के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़े

CM YOGI ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर पुष्पांजलि की अर्पित

 

पार्टियों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने कहा कि एक साथ चलने की बात हुई है। एक साथ चुनाव लड़ने की सहमति बन गई है। अगली मीटिंग सब पार्टियों की एक और जल्द की जाएगी। इस मीटिंग में अंतिम रूप दिया जाएगा, कौन कहां से, कैसे लड़ेगा। राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान की नींव पर हमला हो रहा है। BJP-RSS आक्रमण कर रही है। मैंने मीटिंग में कहा कि हम सब एक साथ खड़े हैं। सभी पार्टी में थोड़े-थोड़े डिफ्रेंसेज है, लेकिन एक साथ काम करेंगे। आज जो बातचीत की है, उसे अगली मीटिंग में और आगे बढ़ाएंगे।

nitish kumar BJP के खिलाफ 15 विपक्षी दल हुए एकजुट, एकसाथ लड़ने पर बनी सहमति- नीतीश

ममता बनर्जी ने कहा- नीतीश कुमार ने बहुत अच्छे तरीके से मीटिंग का आयोजन किया है। पटना से ही जनआंदोलन शुरू होता है। दिल्ली में कई बार मीटिंग हुई, लेकिन उसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला। आज की मीटिंग में तीन चीजें क्लियर हुई। पहला हम एक है। दूसरी हम एक साथ लड़ेंगे। तीसरी जो भी पॉलिटिकल एजेंडा बीजेपी लाए, हमलोग साथ मिलकर उसका विरोध करेंगे। आग इतिहास का बड़ा दिन है।

rahulgandhi BJP के खिलाफ 15 विपक्षी दल हुए एकजुट, एकसाथ लड़ने पर बनी सहमति- नीतीश

बैठक को लेकर शुरुआत में जो जानकारियां निकलकर आई थीं, उनके अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने धारा 370 हटाने पर आम आदमी पार्टी के रुख पर आश्चर्य जताया है। वहीं, सभी दलों ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल का समर्थन करने के लिए कांग्रेस से कहा है।

 

Related posts

सलमान खान को सांप ने काटा, इलाज के बाद हुई घर वापसी

Neetu Rajbhar

यूपी: रामपुर की जेल में पुलिसकर्मियों ने लगाए ‘जयंत चौधरी जिंदाबाद’ के नारे, वीडियो वायरल होने पर छह को नोटिस

Rahul

पीएम मोदी ने की जिलाधिकारियों संग मीटिंग, कहा वैक्सीन वेस्टेज रोकना जरूरी

pratiyush chaubey