featured देश

पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन, शुभकामनाओं का दौर शुरू, ऐसा रहा है उनका जीवन

modi पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन, शुभकामनाओं का दौर शुरू, ऐसा रहा है उनका जीवन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता-राजनेताओं ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री को हर कोई बधाई दे रहा है।

वर्चुअल प्रदर्शनी का होगा आयोजन

भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी जानकारी दी है कि पीएम मोदी के 71वें जन्मदिवस के मौके पर एक वर्चुअल प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पीएम के जीवन पर आधारित कई बातें साझा की जाएंगी।

‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा जन्मदिन

भारतीय जनता पार्टी 2014 से ही इस दिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है। इस बार पार्टी ने 17 सितंबर को रिकॉर्ड वैक्सिनेशन कराने की योजना तैयार की है। पीएम का जन्मदिन आमतौर पर एक हफ्ते तक मनाया जाता है। हालांकि, इस बार मोदी के 20 साल के सार्वजनिक जीवन के मद्देनजर पार्टी ने आउटरीच प्रोग्राम को 20 दिनों तक बढ़ा दिया है।

शुभकामनाओं का दौर जारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आदरणीय नरेंद्र भाई। अत्यंतिक राष्ट्र प्रेम, कठोर परिश्रम करने की तैयारी, निर्णय करने की क्षमता और मां भारती को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए आपने जो आत्मबल दिखाया वो अभूतपूर्व है।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें और आप के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा हो यही कामना है।’

71 साल के हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 71 साल के हो गए हैं। बीजेपी ने इस खास दिन को ऐतिहासिक बनाने की योजना बनाई है। पार्टी आज एक ओर जहां अधिकतम कोरोना-19 वैक्सीन टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाना चाहती है तो वहीं दूसरी ओर आज से 21 दिनों के लिए ‘सेवा और समर्पण’ अभियान की भी शुरुआत होगी। प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के तीसरे साल में प्रवेश कर चुके हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के आदर्श वाक्य पर जोर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी का अब तक का शासन काल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शासन काल में समावेशी विकासोन्मुखी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन और निर्णय लेने में तेजी लाने की भी मांग की है। आजादी के बाद पैदा होने वाले पहले प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी ने पहले 2014 से 2019 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कर्यभार संभाला है। इसके बाद 2019 में दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्होंने अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक सबसे लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद संभाला है।

यह भी पढ़े

 

जानिये कैसा रहने वाला है आपका 17 सितबंर 2021 का दिन, कर्क राशि वाले रखें सेहत का ध्यान

 

7 अक्टूबर सार्वजनिक कार्यालय में 20 साल पूरे

पीएम मोदी 7 अक्टूबर को सार्वजनिक कार्यालय में 20 साल पूरे करेंगे। मोदी ने साल 2014 और 2019 के चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व किया, दोनों मौकों पर पूर्ण बहुमत हासिल किया। पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने कई कल्याणकारी पहल की हैं।

सीएम योगी ने भी दी बधाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।’

WhatsApp Image 2021 09 17 at 9.33.44 AM पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन, शुभकामनाओं का दौर शुरू, ऐसा रहा है उनका जीवन

Related posts

एलजी के कंधे पर रख कर बंदूक चलाते हैं मोदी: केजरीवाल

bharatkhabar

दो दिवसीय दौरे पर जम्मू के लिए रवाना हुए सेना प्रमुख, सुरक्षा स्थिति पर करेंगे समीक्षा

Rahul

रायपुर में कांग्रेसी मेयर का रास्ता साफ, सीएम बोले इन तीन मापदण्डों पर खरा उतरने वाले को मिलेगी कुर्सी

Trinath Mishra