January 21, 2022 11:23 am
featured देश यूपी

पीएम मोदी बोले- वाराणसी में हर तरह का बदलाव हुआ, लोकल को ग्लोबल बनाया

DSFASDF 1 पीएम मोदी बोले- वाराणसी में हर तरह का बदलाव हुआ, लोकल को ग्लोबल बनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा समाप्त हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

Pm Modi Varanasi Visit: आज स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे PM मोदी, मुख्यमंत्रियों  के सम्मेलन में करेंगे शिरकत; यहां देखें पूरा शेड्यूल | Pm modi varanasi  visit pm narendra ...

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा समाप्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा समाप्त हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं अपने काशी दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने और विकास कार्यों को लेकर जागरुक करने को कहा।

गरीब बेटियों के स्किल डेवलपमेंट की उठाएं जिम्मेदारी- पीएम

वहीं पीएम मोदी ने विहंगम योग के 98वें वार्षिकोत्सव को संबोधित किया। स्वर्वेद महामंदिर धाम पहुंचे पीएम मोदी ने वार्षिकोत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि हमें संकल्प लेना चाहिए कि बेटी को पढ़ाना है, उसका स्किल डेवलपमेंट भी करना है। अपने परिवार के साथ-साथ जो लोग समाज में जिम्मेदारी उठा सकते हैं, वो एक-दो गरीब बेटियों के स्किल डेवलपमेंट की भी जिम्मेदारी उठाएं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि दो साल बाद हम विहंगम योग की 100वीं वर्षगांठ मनाएंगे तो क्यों न हम दो साल बाद के इस अवसर के लिए कुछ संकल्प लें। एक और संकल्प हो सकता है पानी बचाने को लेकर। हमें अपनी नदियों को, गंगा जी को, सभी जलस्रोतों को स्वच्छ रखना है।

‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ देश का एक ही मंत्र है। उन्होंने कहा कि आज देश के स्थानीय व्यापार-रोजगार को, उत्पादों को ताकत दी जा रही है, लोकल को ग्लोबल बनाया जा रहा है। देश आजादी की लड़ाई में अपने गुरुओं और तपस्वियों के बलिदान को नमन कर रहा है। जब हम बनारस के विकास की बात करते हैं तो इससे पूरे देश के विकास का रोड-मैप भी बन जाता है।

वाराणसी में हर तरह का बदलाव हुआ- पीएम

पीएम ने कहा कि वाराणसी में हर तरह का बदलाव हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बदलाव से काशी ने दिखा दिया है कि इच्छा शक्ति हो तो कुछ भी संभव है। पीएम ने कहा कि अगर इच्छाशक्ति हो तो परिवर्तन आ सकता है। हमारा देश इतना अद्भुत है कि यहां जब भी समय विपरीत होता है, कोई ना कोई संत विभूति समय की धारा को मोड़ने के लिए अवतरित हो जाती है।

Related posts

बेटे अखिलेश ने किया था विरोध, पिता मुलायम सिंह ने लगवाई वैक्‍सीन की पहली डोज

Shailendra Singh

राज्य सरकार हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काम करेगी: दुष्यंत चौटाला

Trinath Mishra

सरकारी नौकरी में SC/ST के प्रमोशन के लिए आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

mahesh yadav