देश

तेलंगाना सरकार ने बनाया 42 करोड़ रुपये का पत्रकार कल्याण कोष, कोरोना से प्रभावित पत्रकारों को 20,000 रुपये की सहायता

rao तेलंगाना सरकार ने बनाया 42 करोड़ रुपये का पत्रकार कल्याण कोष, कोरोना से प्रभावित पत्रकारों को 20,000 रुपये की सहायता

वित्त मंत्री हरीश राव ने कोरोना में प्रभावित हुए पत्रकारों को राहत भरी खबर सुनाई है। हरीश रावत ने 42 करोड़ रुपये का पत्रकार कल्याण कोष बनाया है, जिससे पत्रकारों की मदद हो सके। साथ ही उन्होंने कहा कि जो तेलगंना सरकार ने किया है वैसा किसी और राज्य में नहीं हुआ है।

पत्रकारों को 20,000 रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा

आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना से प्रभावित पत्रकारों को 20,000 रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा की है। मृतक पत्रकार के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जा.गी ताकि उनके बाद उनके परिवार का पालन पोषण हो सके।

बच्चों की शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति के साथ पेंशन

साथ ही पीड़ित पत्रकार के परिवारों को उनके बच्चों की शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति के साथ पेंशन भी देने का फैसला सरकार ने किया है। आपको बता दें कि हरीश राव ने कहा कि इस दिशा में  जो कदम उठाये जा रहे हैं।

हुस्नाबाद नेशनल हाईवे का
उन्होंने कहा कि वो चाहते थे कि किसानों को मुआवजा देकर भूमि अधिग्रहण एक हफ्ते में ही पूरा किया जाये। हरीश राव की पहल से हुस्नाबाद विधानसभा क्षेत्र में खराब सड़को का मरम्मत का काम शुरू हो गया है। विधायक सतीश कुमार ने कहा कि हुस्नाबाद नेशनल हाईवे का टेंडर एक महीने के अंदर  ही पूरा किया  जाएगा और जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

आदर्श पत्रकार आवास कॉलोनी बनाई जायेगी

उनका जल्द ही मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव इस पर फैसला लेंगे। साथ ही  आदर्श पत्रकार आवास कॉलोनी बनाई जायेगी। हुस्नाबाद प्रेस क्लब में प्रेस के लिये सभा भवन निर्माण हेतु 20 लाख रुपये मंजूर किये गये हैं ताकि प्रैस को किसी बात की परेशानी ना हो।

विधायक वोदिथेला सतीश कुमार के साथ मंत्री ने बुधवार को हुसैनाबाद मंडल के किशन नगर में 40 डबल बेडरूम हाउस के निर्माण का शिलान्यास भी किया। वित्त मंत्री टी हरीश राव ने कहा कि अगले कुछ दिनों में लोगों की जमीन पर डबल बेडरूम हाउस बनाने का भी काम शुरु किया जायेगा।

 

Related posts

बेटे की मौत पर खाना नहीं खिलाया तो पंचायत ने सुना दिया तुगलकी फरमान, खबर फैलते ही मचा कोहराम..

Mamta Gautam

इशरत जहां बीजेपी में हुई शामिल, ट्रिपल तलाक के खिलाफ दी थी कोर्ट में अर्जी

Vijay Shrer

नीतीश के इस्तीफे के फैसले को लालू ने बताया बीजेपी-जेडीयू का फिक्सड मैच

Rani Naqvi