September 25, 2021 11:42 am
देश मध्यप्रदेश

शिवराज सरकार देगी स्थानीय युवाओं को एक लाख सरकारी नौकरियां

shivraj singh शिवराज सरकार देगी स्थानीय युवाओं को एक लाख सरकारी नौकरियां

हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में एक लाख  नौकरियां देने को लेकर बात कही। आपको बता दें कि  सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  राज्य में 1 लाख सरकारी नौकरियां निकाली जाएंगी, उन्होंने कहा कि ‘राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रोजगार है।’

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज चौहान भोपाल के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकुलदास एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की रेडिमेड गारमेंट्स इकाई के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। और इसी दौरान उन्होंने टेक्सटाईल पार्क अचारपुरा, शिक्षा क्षेत्र और औद्योगिक क्षेत्र अचारपुरा में जल आपूर्ति परियोजना का भी जायजा लिया। वहीँ संबोधन देते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से  वादा किया कि, ‘राज्य में सरकारी नौकरियों के लिए स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि, ‘राज्य सरकार द्वारा रोजगार के अवसर के साथ- साथ उद्यमिता, स्व-रोजगार को भी प्रोत्साहित किया जायेगा।

और निजी क्षेत्र में रोजगार की बहुत सारी संभावनाएं हैं। इसे देखते हुए प्रदेश में औद्योगिक विकास और औद्योगिक निवेश की गति को तेज करने पर काम चल रहा है। साथ ही ‘गोकुलदास एक्सपोर्टस द्वारा प्रस्तावित ये इकाई 10 एकड़ भूमि पर बनेगी।

कंपनी द्वारा 110 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश किया जाएगा, जिसमें 4 हजार से अधिक स्थानीय लोगों को रोज़गार मुहिया कराया जायेगा। साथ ही ‘प्लांट में तीन चौथाई से ज्यादा महिलायें काम करेंगी, ताकि महिलाओं को भी रोजगार मिल सके, और वो आत्मनिर्भर बन सकें। अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र 146 हेक्टेयर भूमि पर विकसित है।

टेक्सटाइल पार्क अचारपुरा में 154 भूखण्ड हैं, जिनमें उद्योग स्थापना पर 800 करोड़ पूंजी निवेश की संभावनाएं हैं। और हम , ‘व्यापार को सरल बनाने की दिशा में  काम कर रहे हैं। इन सभी योजनाओं से लाखों रोजगार पैदा होंगे और लोंगो को मदद मिलेगी। यह काम राज्य के युवाओं के लिए सरकार की तरफ से एक तोहफे की तरह होगा।’

 

 

 

 

 

Related posts

21 साल की आर्या राजेंद्रन बनीं देश की सबसे युवा मेयर, कक्षा 5 से जुड़ी हैं पार्टी से

Aman Sharma

जेडीयू में शरद यादव के दो और समर्थकों पर गिरी गाज, पद से हुए बर्खास्त

Rani Naqvi

सीएम ने किया लाल तप्पड़ फ्लाईओवर का निरीक्षण, कम होगी देहरादून-हरिद्वार की दूरी

Aman Sharma