देश भारत खबर विशेष

भारी बारिश के चलते इस राज्य के 12 जिलों में स्कूलों को किया गया बंद

स्कूल,

पिछले 24 घंटों से भारी बारिश जारी है, जिसने राजधानी भुवनेश्वर और पुरी में पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। आईएमडी ने सोमवार को जानकारी दी कि सरकार ने 12 जिलों के स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है।  वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी और उससे सटे ओडिशा तट पर दबाव अब एक गहरे दबाव में बदल गया है।

barish 1 भारी बारिश के चलते इस राज्य के 12 जिलों में स्कूलों को किया गया बंद

भुवनेश्वर मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने कहा कि 24 घंटों में सोमवार की सुबह 8.30 बजे तक 341 मिमी बारिश के साथ, पुरी ने 87 साल में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गयी। साथ ही राजधानी शहर भुवनेश्वर में भी इस महीने में 63 साल पुराना बारिश का रिकॉर्ड टूटा है। उन्होंने कहा कि 9 सितंबर, 1958 को शहर में 163 मिमी बारिश हुई थी.

440 मिमी), कटक जिले में कांटापारा (381 मिमी) और नियाली (370मिमी) में बारिश हुई। भुवनेश्वर और कटक शहरों के कई हिस्सों की अधिकांश सड़कों पर भारी बारिश की वजह से जलभराव हो गया है। रेलवे स्टेशन और भुवनेश्वर के केदारगौरी मंदिर सहित कई निचले इलाकों में बाढ़ का पानी देखने को मिल रहा है।

. बता दें कि बारिश का पानी अस्पताल में भी घुस गया जिसकी वजह से  मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक जगतसिंहपुर जिला प्रशासन ने निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने काकाम शुरु कर दिया है। साथ ही शिक्षा मंत्री समीर दास ने कहा कि भारी बारिश के चलते 12 जिलों में दो दिनों के लिए स्कूल बंद करने का फैसल लिया गया है।

Related posts

बारिश को लेकर लोगों की हैं अलग अलग धाड़णाएं

rituraj

श्रीनगर: पुलिस बल पर हमला, 2 जवान शहीद

bharatkhabar

कानून-व्यवस्था पर अखिलेश का सख्त संदेश, बलिया कांड में एसपी-डीएम सस्पेंड

bharatkhabar