September 19, 2021 5:06 pm
featured पंजाब

पंजाब में एंट्री को लेकर नई गाइडलाइन, फुल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और कोरोना रिपोर्ट होगी जरूरी

Untitled design 23 1 पंजाब में एंट्री को लेकर नई गाइडलाइन, फुल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और कोरोना रिपोर्ट होगी जरूरी

पंजाब में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का आशंका के बीच नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। अब पंजाब में एंट्री करने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य होगा।

पंजाब में एंट्री के लिए फुल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूरी

कोरोना की दूसरी लहर का रोद्र रूप देखते हुए अब सरकारें तीसरी लहर को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती हैं। इसी बीच पंजाब सरकार की ओर से कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर नई गाइडलाइन जारी की है। पंजाब ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए नई गाइडलाइंस का एलान किया है। अब पंजाब में सोमवार से एंट्री के लिए फुल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट या नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और निगेटिव रिपोर्ट होने के बाद ही पंजाब में एंट्री मिलेगी।

हिमाचल और जम्मू से आने वालों पर रहेगी कड़ी नजर

बॉर्डरों पर पंजाब सरकार की ओर से सख्ती कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वालों की सख्त निगरानी की जाएगी। पंजाब सरकार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। सोमवार से नई गाइडलाइन लागू हो जाएगी। पंजाब सरकार की ओर से इसको लेकर एक बयान जारी कर कहा गया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार से राज्य में एंट्री करने वाले सभी लोगों के लिए अनिवार्य फुल कोविड वैक्सीनेशन या निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट के आदेश दिए है. खास तौर से हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वालों की कड़ी निगरानी की जाएगी, क्योंकि यहां कोरोना पॉजिटिव मामले ज्यादा हैं’’।

स्कूल खुलने के बाद फिर तेज हुई कोरोना जांच

वहीं पंजाब के स्कूलों और कॉलेजों में सिर्फ कंप्लीट वैक्सीनेटिड टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को ही इजाजत दी जाएगी। छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास लेने का भी विकल्प रहेगा। राज्य में स्कूल फिर से खुलने के बाद कोरोना वायरस जांच तेज कर दी गई है। सरकार ने रोजाना स्कूलों से कम से कम 10 हजार आरटीपीसीआर जांच करने का फैसला लिया है। इसी बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों के लिए दूसरी खुराक को प्राथमिकता से देने के लिए दोनों खुराकों के बीच अंतर कम करने पर जोर दिया है।

अब तक संक्रमण से लगभग 6 लाख लोग संक्रमित

पंजाब में कोरोना संक्रमण से मौत के मामले कम हो रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 16 हजार 334 लोगों की मौत हो चुकी है। पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 89 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 99 हजार 846 हो गई। अमृतसर में शुक्रवार को कोरोना के 19 नए मामले सामने आए। मोहाली में कोरोना से 10 लोग संक्रमित हुए। अब तक कोरोना से 5 लाख 82 हजार 944 लोग ठीक हो चुके हैं और 568 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

Related posts

अस्पताल की लापहवाही, महिला की डेड बॉडी की जगह दी पुरूष की डेड

Rani Naqvi

शिवभक्तों के लिए खुशखबरी, 28 जून से 12 अगस्त तक चलेगी अमरनाथ यात्रा

Sachin Mishra

“सर्जिकल स्ट्राइक के लिए संघ की विचारधारा ने प्रेरित किया”

shipra saxena