featured देश पंजाब

PM मोदी से पंजाब बीजेपी नेताओं की मीटिंग खत्म, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, नड्डा और शाह से करेंगे मुलाकात

Screenshot 285 PM मोदी से पंजाब बीजेपी नेताओं की मीटिंग खत्म, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, नड्डा और शाह से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पंजाब के बेजीपी नेताओं ने मुलाकात कर मीटिंग की । इस दौरान कई विषयों पर चर्चा की गई। हालांकि पंजाब बीजेपी नेता थोड़ी देर में जगत प्रकाश नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा कल यानि सोमवार को यह सभी नेता अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे।

Screenshot 285 PM मोदी से पंजाब बीजेपी नेताओं की मीटिंग खत्म, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, नड्डा और शाह से करेंगे मुलाकात

खुल सकता है करतारपुर कॉरिडोर !

मीटिंग में करतारपुर कॉरिडोर का भी विषय उठाया गया । मिली जानकारी के अनुसार भारत-पाक के बीच बंद पड़ा करतारपुर कॉरिडोर आगामी 19 नवंबर को श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व से पहले खुल सकता है। गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर कोरोना की वजह से पिछले साल से बंद है।

यह भी पढ़े

UP : अब तक 4 लाख मीट्रिक टन की हुई धान खरीद, CM योगी की दो टूक कहा -किसानों को ना हो किसी तरह की समस्या

कांग्रेस और अकाली दल ने भी उठाई थी मांग

हालांकि इससे पहले इसको लेकर पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी और विरोधी अकाली दल मुद्दा उठाते रहे हैं। जिसके चलते बीजेपी नेताओं ने प्रधानमंत्री के सामने करतारपुर कॉरिडोर का मुद्दा रखा।

117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP

इस बार का चुनाव बीेजेपी के लिए काफी अहम रहने वाला है। एक तरफ जहां कांग्रेस से कैप्टन इस्तीफा दे चुकें है तो वहीं दूसरी तरफ किसान आंदोलन भी इसकी एक बढ़ी वजह बन सकता है। गौरतलब है कि किसान आंदोलन की वजह से अकाली दल ने गठबंधन तोड़ लिया है ऐसे में अब भाजपा पंजाब में 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

Screenshot 286 PM मोदी से पंजाब बीजेपी नेताओं की मीटिंग खत्म, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, नड्डा और शाह से करेंगे मुलाकात

भाजपा की बड़ी मुश्किल 

पंजाब में भाजपा की सबसे बड़ी मुश्किल किसान आंदोलन है। केंद्र के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में किसान भाजपा का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली बॉर्डर पर करीब एक साल से आंदोलन चल रहा है। पंजाब में भाजपा के हर छोटे-बड़े कार्यक्रम का विरोध हो रहा है। यहां तक कि केंद्रीय मंत्रियों के खिलाफ भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम का सार्वजनिक जगह पर लाइव टेलीकास्ट दिखाने तक का विरोध किया गया।

 

Related posts

उत्तराखंड की यात्रा पर दुबारा आ सकते हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

piyush shukla

मिशन 2022: बीएल संतोष ने टटोली यूपी सियासत की नब्‍ज, ऐसा रहा तीन दिवसीय दौरा       

Shailendra Singh

लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ऐसे बनाती थी शिकार, एड्स से थी पीड़ित

Rani Naqvi