September 27, 2022 11:41 pm
featured देश

7 सितंबर ‘शिक्षा सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री, 44 शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

शिक्षा सम्मेलन 7 सितंबर 'शिक्षा सम्मेलन' को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री, 44 शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

7 सितंबर शिक्षा सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किया जाएगा। इस दौरान इस सम्मेलन बड़ी संख्या में शिक्षक, अभिभावक व छात्र शामिल होंगे। साथ ही इस मौके पर केंद्र सरकार 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी करेगी। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव संतोष कुमार ने साझा की जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव संतोष कुमार सारंगी ने गुरुवार को जानकारी को साझा करते हुए कहा शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने की शुरूआत की जा रही है। शिक्षक पर्व के दौरान 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इन शिक्षकों को 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

5 से 17 सितंबर तक मनाया जाएगा शिक्षक पर्व

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक इस वर्ष देश में 5 सितंबर से 17 सितंबर तक शिक्षक पर मनाया जाए। इस पर्व के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 सितंबर को शिक्षा सम्मेलन संबोधित करेंगे। 

किन राज्यों के शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित

44 शिक्षकों की लिस्ट में झारखंड, बिहार, बंगाल, ओडिशा के अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, सिक्किम, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, झारखंड, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और पुडुचेरी के शिक्षक शामिल हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्कूलों को फिर से खोले जाने की थी समीक्षा

बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देशभर में फिर से स्कूल खुल जाने की स्थिति की समीक्षा की थी। इस समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने सितंबर माह तक स्कूलों में सभी टीचिंग, नॉन- टीचिंग स्टाफ का टीकाकरण कराने के रोडमैप का भी जायज लिया।

 

Related posts

पंजाब में गिरफ्तार किया गया ISI के लिए जासूसी करने वाला BSF का जवान

mahesh yadav

रणबीर कपूर के “संजू” टीजर ने यू-ट्यूब पर तोड़े सारे रिकॉर्ड मचाया तहलका

mohini kushwaha

यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बने भूपेंद्र चौधरी

Rahul