देश

पीएम मोदी करेंगे सरदारधाम भवन का उद्घाटन

pti prime minister narendra modi pm india pib 948257 1612616683 पीएम मोदी करेंगे सरदारधाम भवन का उद्घाटन

आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में सरदारधाम भवन का  उद्घाटन करने वाले हैं। बता दे कि जहां सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सरदारधाम फेज- II  कन्या छात्रावास का भूमि पूजन भी किया जाने वाला है। साथ ही इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे।

pm modi 5 पीएम मोदी करेंगे सरदारधाम भवन का उद्घाटन

पीएमओ के द्वारा दिये गये प्रैस नोट के मुताबिक, अनुसार, सरदार धाम शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन, समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण और युवाओं को रोजगार को अवसर  मिल सकें इस दिशा में काम कर रहा है।

पीएमओ के द्वारा दिये गये प्रैस नोट के मुताबिक, सरदार धाम शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन, समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण और युवाओं को रोजगार के अवसर  मिल सकें इस दिशा में काम कर रहा है। अहमदाबाद के सरदारधाम भवन में छात्रों के लिए आधुनिक सुविधायें हैं,   कन्या छात्रालय में 2,000 लड़कियों के लिए एक छात्रावास की सुविधा दी जायेंगी।

आपको बता दें कि सरदारधा भवन का निर्माण 11,672 वर्ग फुट के क्षेत्र में किया गया है। इसका खर्चा  200 करोड़ रुपये आया है। सरदारधाम भवन का निर्माण विश्व पाटीदार समाज ने देश के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक विकास को  ध्यान में देते हुए किया था।

बता दें कि  इस भवन में 1,600 छात्रों व उम्मीदवारों के लिए आवासीय सुविधाएं, ई-लाइब्रेरी है जिसमें 1,000 कंप्यूटर सिस्टम, मल्टीपरपज हाल, हेल्‍थ केयर यूनिट,व्यायामशाला और सभागार लाइब्रेरी, उच्‍च तकनीक की सुविधाओं से युक्‍त कक्षाएं, इनडोर खेल के अलावा यहां रहने वाले छात्रों के लिए सभी अन्‍य सुविधायें भी दी जायेंगी।

Related posts

एसपी त्यागी की जमानत रद्द कराने की याचिका पर सुनवाई 18 को

Rahul srivastava

अर्थव्यवस्था 2017 में 7.2 फीसदी का हो सकता है इजाफा : जेटली

Anuradha Singh

बाबरी विध्वंसः कारसेवकों ने 6 दिसंबर 1992 को 5 घंटे में गिराई थी बाबरी मस्जिद,जानें धटना क्रम

mahesh yadav