featured देश राज्य हेल्थ

केरल ने बढ़ाई देश की चिंता, 24 घंटों में कोरोना के 20,487 नए मामले आए सामने

979661 970430 covid19 variants केरल ने बढ़ाई देश की चिंता, 24 घंटों में कोरोना के 20,487 नए मामले आए सामने

केरल राज्य में रोजाना कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। जिसके बाद पॉजिटिव मामलों की संख्या देश के बाकी हिस्सों से केरल में काफी अधिक तेजी बढ़ रही है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की बीते 24 घंटों में 1,34,861 नमूनों की जांच के बाद शनिवार को 20,487 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिससे संक्रमण की दर बढ़कर 15.19 प्रतिशत पर आ चुकी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन के एक बयान से इस बात पुष्टि है।

मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बयान में कहा गया है कि, कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2,31,792 तक पहुंची और 26,155 लोग नेगेटिव हो गए।इसके अलावा केरल में शनिवार को राज्य में 181 कोरोना मरीजो की मौत हुई है। जिस कारण राज्य में मौतों का कुल आंकड़ा 22,484 हो चुका है। केरल में कोरोना महामारी के कारण रोजाना मामलों में तेजी देखी जा रही है। जिसको लेकर वहां की सरकार ने चिंता जताते हुए कुछ जरूरी कदम उठाए हैं। जिनका पालन नागरिको को करना होगा ताकि कोरोना महामारी ओर जल्द ही काबू पाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, शनिवार तक 79 प्रतिशत आबादी ने अब तक कोरोना वैक्सीन की एक खुराक ले ली है। जबकि 31 प्रतिशत ने दोनों का सेवन कर लिया है। इसके अलावा केरल में बढ़ते मामले की गंभीरता को देखते हुए कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। ताकि जल्द से जल्द इस महामारी पर काबू पाया जा सके।वैक्सीन कोरोना को कमजोर करने की प्रक्रिया में अहम भूमिका निभा रही है। साथ ही लोगो को कोरोना की गंभीर स्थिति से दूर रखने में सहायता कर रही है।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को बदनाम करने के लिए वकील को मिला जबरदस्त ऑफर

bharatkhabar

बीजेपी में शामिल हुए अजीत डोभाल के बेटे, उत्तराखंड से करेंगे राजनीतिक पारी की शुरुआत

Breaking News

आर्यन खान की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

Rani Naqvi