featured देश

‘आजादी के अमृत महोत्सव’ को समर्पित पहलों कि आज से होंगी शुरूआत, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

देशभक्ति की अलख जगाने के लिए पूरे प्रदेश में मनेगा आजादी का अमृत महोत्सव, जिले में होंगे विविध कार्यक्रम

देश में आज से आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम की शुरुआत होने जा रही है। जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से साझा की गई। इस कार्यक्रम के साथ ही अध्यात्मिक संगठन ब्रह्मा कुमारी की ओर से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को समर्पित साल भर चलने वाले कार्यक्रमों का उद्घाटन होगा। साल भर चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान करीब 30 से ज्यादा अभियान और 1500 से अधिक कार्यक्रम एवमं समारोह शामिल है। 

ब्रह्मा कुमारियों की 7 पहलों को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ब्रम्हा कुमारीयों की सात पहलों के कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे। आपको बता दें पूरे साल चलने वाले इस कार्यक्रम में शामिल सात पहले मुख्य रूप से ‘मेरा भारत स्वस्थ भारत’,आत्मनिर्भर भारत, आत्मनिर्भर किसान, महिलाएं: भारत की ध्वजवाहक, अनदेखा भारत साइकिल रैली, एकजुट भारत मोटर बाइक अभियान और  स्वच्छ भारत अभियान के तहत इस प्रकार की हरित पहले शामिल है। 

वही कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज द्वारा आजादी अमृत महोत्सव को समर्पित गीत को रिलीज करेंगे।

ब्रम्हाकुमारी कौन है?

ब्रम्हाकुमारी एक विश्वव्यापी अध्यात्मिक आंदोलन है। यह आंदोलन मुख्य रूप से व्यक्तिगत परिवर्तन वैश्विक नवीनीकरण को समर्पित है। भारतीय स्तर पर बात करें तो इसकी स्थापना भारत में 1937 में हुई थी। मौजूदा वक्त में यह आंदोलन क़रीब 130 से अधिक देशों में फैल चुका है।

Related posts

धर्मांतरणः उमर सहित इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, हुए कई अहम खुलासे

Shailendra Singh

फेसबुक ने किया राइट मैनेजर टूल का विस्तार, जानिए क्या इसके नए फीचर्स से होगा सोशल मीडिया यूजर्स को फायदा

Trinath Mishra

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के स्वर्ण जयंती पर प्रदर्शित होंगी 250 फिल्में

Trinath Mishra