featured खेल देश

भारतीय ताइक्वांडो स्टार अरुणा तंवर हुई घायल, हेयरलाइन फ्रैक्चर की आशंका

भारतीय ताइक्वांडो स्टार अरुणा तंवर भारतीय ताइक्वांडो स्टार अरुणा तंवर हुई घायल, हेयरलाइन फ्रैक्चर की आशंका

टोक्यो पैरालंपिक में भारत की ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर गुरुवार को खुद से घायल हो गई जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है। स्कैन में आशंका जताई जा रही है कि उनके सिर में फ्रैक्चर है।

उपचार के बाद होगी अरुणा की फिर एंट्री

चिकित्सा परीक्षक ने प्रमाणित किया है कि घायल एथलीट शोपीस इवेंट में तब तक प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती जब तक कि उसे और मूल्यांकन और उपचार नहीं मिल जाता। “हम आज अरुणा को पॉलीक्लिनिक में स्थानांतरित करेंगे,”।

पीसीआई प्रमुख दीपक मलिक ने ये कहा

पीसीआई प्रमुख दीपक मलिक ने ट्वीट करते हुए कहा “यह बताते हुए खेद है कि हमारी बाघिन अरुणा तंवर 1 उसके मुकाबले में घायल हो गई है। बालों की रेखा फ्रैक्चर का संदेह है। उसने अपना पहला मैच बड़े अंतर से जीता लेकिन हमने दूसरे मैच में ऊर्जा की कमी देखी। सूजन बढ़ गई है। उन्हें चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता है।

पहले मुकाबले में बड़े अंतर से हासिल की थी जीत 

भारतीय ताइक्वांडो स्टार अरुणा तंवर ने महिला K44-49 किग्रा वर्ग में सर्बिया की दानिजेला जोवानोविक को हराकर टोक्यो पैरालिंपिक के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

अरुणा ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए सर्बियाई एथलीट के खिलाफ खेल 29-9 से जीत लिया। हालांकि, भारतीय एथलीट अपना अगला मैच पेरू के एथलीट लियोनोर एस्पिनोज़ा कैरान्ज़ा से हार गईं।

वैश्विक मल्टी-पैरा खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला

हरियाणा के भिवानी जिले के दिनोद गांव की पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा को टोक्यो पैरालंपिक खेलों के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री से सम्मानित किया गया, जिससे वह लंबे समय के बाद वैश्विक मल्टी-पैरा खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली पहली भारतीय बनीं। 

Related posts

पंजाब और दिल्ली CM पद के बीच फंसे केजरीवाल आज से करेंगे चुनावी दौरा

shipra saxena

डिविलियर्स की तूफानी पारी, फाइनल में आरसीबी

bharatkhabar

अमेरिका के बोईस शहर में 9 लोगों पर हुआ जानलेवा हमला, 4 की हालत गंभीर

rituraj