featured देश

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब से बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, तिवारी ने लगाया मनमोहन सरकार पर नाकामी का आरोप

manish कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब से बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, तिवारी ने लगाया मनमोहन सरकार पर नाकामी का आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रह चुके मनीष तिवारी ने 2008 में ‘2008 में मुंबई में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान पर कार्यवाही नहीं करने को लेकर यूपीए यानी मनमोहन सरकार पर निशाना साधा है। 

मनीष तिवारी ने अपनी किताब में कांग्रेस की पूर्व सरकार यानी मनमोहन सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान पर कड़ी कार्यवाही ना करना अपने आप में ही नाकामियों को दर्शाता है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि मनमोहन सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए थी।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का ट्वीट

मनीष तिवारी ने ट्विटर के माध्यम से घोषणा करते हुए कहां कि मुझे बहुत खुशी हो रही है मेरी चौथी किताब ’10 Flash Points; 20 Years  – National Security Situations that Impacted India’. “जल्द ही बाजार में उपलब्ध होने वाली है।

यह पुस्तक पिछले दो दशकों में भारत द्वारा सामना की गई प्रत्येक प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौती का वस्तुपरक रूप से वर्णन करती है।

मनीष तिवारी ने अपनी किताब में मुंबई हमले की तुलना अमेरिका की 9/11 घटना से करते हुए कहा कि भारत को भी अमेरिका की तरह जवाबी कार्यवाही करनी चाहिए थी।

किताब ने बीते 20 वर्षों में भारत में घटी घटनाओं का किया गया है जिक्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी की किताब में उन्होंने भारत में बीते 20 वर्षों में जिन प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों का सामना किया है। उसका उल्लेख किया है। जो उनकी किताब के नाम से साफ जाहिर होता है।  जैसा कि उनकी किताब का नाम है

कांग्रेस नेतृत्व पर कई बार उठाए हैं सवाल

कांग्रेस नेता होने के बावजूद भी मनीष तिवारी ने कई बार कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं उन्होंने कांग्रेस पार्टी में कन्हैया कुमार की एंट्री पर भी सवालिया निशान लगाया था। साथ ही पंजाब में कांग्रेस की राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए भी उन्होंने कई बार सवाल खड़े किए हैं।

 

Related posts

सीएम योगी ने साधा सपा पर निशाना, सपा सरकार करती थी कमीशनखोरी

lucknow bureua

भगवान राम के तीर इसरो के मिसाइल जैसे थे और वो इंजीनियर: गुजरात सीएम

Rani Naqvi

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, मुम्बई से पहुंचे मुज़फ्फरनगर

Rani Naqvi