February 3, 2023 9:10 am
featured देश

राजीव गांधी हत्याकांड मामले के दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

राजीव गांधी के 7 हत्यारों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई राजीव गांधी हत्याकांड मामले के दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा कर दिया है। जिस पर कांग्रेस नेताओं ने प्रतिक्रिया की है। कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वकील अभिषेक मनु सिंघवी प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि “सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। दोषियों की रिहाई का कोई पूर्ण अधिकार नहीं है। प्रत्येक मामला मौजूदा परिस्थिति पर निर्भर करता है। कांग्रेस ने आगे कहा कि उनके पास जितने भी कानूनी अधिकार है। वह उनका उपयोग करेंगे।

ये भी पढ़े: ज्ञानवापी मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश, शिवलिंग मिलने वाली जगह को दिया संरक्षण

वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ‘सुप्रीम कोर्ट का निर्णय पूरी अस्वीकार्य एवं गलत है। कांग्रेस इसकी पूरी तरीके से निंदा करती है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर देश की भावना के अनुरूप काम नहीं कर रही।

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी शुक्रवार को बड़ा फैसला सुनाया। जिसके तहत नलिनी श्रीहरन समेत सभी 6 दोषियों को रिहा करने का आदेश जारी किया है।

राजीव गांधी हत्याकांड मामले में नलिनी, रविचन्द्रन, मुरुगन, संथन, जयकुमार और रॉबर्ट पॉयस को दोषी पाया गया था और वह सजा काट रहे थे।

वहीं कांग्रेस पक्ष के वकील सिंघवी ने कहा कि ‘न्याय होना चाहिए और दिखना भी चाहिए। वही हत्यारों की रिहाई पर डीएमके और तमिलनाडु कांग्रेस सरकार के रुख पर सिंघवी ने कहा कि ‘अगर मैं कांग्रेस में इस मुद्दे पर सोनिया गांधी से असहमत हो तो क्या आपको लगता है कि मैं गठबंधन से सहमत हूं।’

उन्होंने आगे कहा कि यह एक संगठन का मामला है यह कोई राजनीति का विषय नहीं है। 

Related posts

अब SGPGI विशेषज्ञों के सुपरविजन में होगा ब्‍लैक फंगस के मरीजों का इलाज

Shailendra Singh

LIVE: पहले आप टैक्स देते थे लेकिन पता नहीं चलता था

Rani Naqvi

अज़ीज़ क़ुरैशी ने दिया बड़ा बयान, कहा- मोदी योगी सरकार को गड्ढे में दफन कर देना चाहिए

Rani Naqvi