देश यूपी

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री और वरिष्ठ सांसद जेसन वुड ने की योगी सरकार के कोविड प्रबंधन की तारीफ

योगी मंत्रिमण्डल विस्तार के आसार

कोविड19 के मॉडल से जिस तरह योगी सरकार ने कामयाबी हांसिल की है, उससे उत्तर प्रदेश की सरकार को विश्वव्यापी पहचान मिली है। ऑस्ट्रेलियाई मंत्री और वरिष्ठ सांसद, जेसन वुड ने राज्य में कोविड -19 के संकट  को प्रभावी ढंग से चलाने  के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। उन्होंने योगी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी जाहिर की है।

वुड ने अपने ट्विटर में लिखा, “माननीय योगी जी को बहुत धन्यवाद,,  सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह कोविड 19 पर कंट्रोल रखने का जो प्लान बनाया है। उससे में प्रभावित हूं। यूपी सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की सराहना करते हैं। साथ ही  उत्तर- प्रदेश की सरकार के साथ काम करने के लिये उत्सुक हूं।

उत्तर- प्रदेश का कोविड मॉडल’ के अहम रोल जैसे कि ट्रेसिंग,  मुफ्त किट, दवाइयां. और जागरुकता  जैसी चीजों ने उत्तर प्रदेश में कोरोना को हराने का काम किया , साथ ही ग्रामीण आबादी को  कोरोना की दवाइयां और सुविधा  मुहिया कराने में जो काम योगी सरकार ने किया है, वो सराहनीय है।  मुफ्त किट, दवाइयां, टेसिंग की रफ्तार ने प्रदेश को कोरोना मुक्त होने में मदद की।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले, ऑस्ट्रेलिया के क्रेग केली ने भी COVID-19 के ‘डरावने’ डेल्टा  सफलतापूर्वक ‘तोड़ने’ के लिए उत्तर प्रदेश राज्य की प्रशंसा की। ऑस्ट्रेलियाई  क्रेग केली ने

सांसद ने कहा कि लगभग 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश राज्य ने COVID-19 की दूसरी लहर पर काबू पा लिया है।  साथ ही कनाडा के पैट्रिक ब्रुकमैन ने ‘क्रशिंग द कर्व’ में योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल ऑफ कोविड की तारिफ की है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश मे कोविड -19 के मामलों में काफी कमी देखने को मिल रही है। राज्य में नये मामलों की तुलना में रिकवरी जारी है। पिछले 24 घंटों में 1,91,446 नमूनों में से, 33 नमूने सामने आये। और 0.01 प्रतिशत से भी कम दिखने को मिले।

इसी के साथ 25 मरीज भी संक्रमण से ठीक हुए। बता दें कि उत्तर –प्रदेश सबसे अधिक आबादी वाला राज्य  है, जहां अप्रैल में 3,10,783 केस देखे गये, अब वो घटकर 187 हो गये हैं। और रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत तक पहुंच गई है। यानि कोरोना पर योगी सरकार का एक्शन प्लान काम कर रहा है।  59 जिलों में कोई भी नया कोरोना का केस देखने को नहीं मिला है। और प्रदेश में लगातार कोरोना के केसों में कमी देखने को मिल रही है, और जिले कोरोनामुक्त हो रहे हैं।

Related posts

भारत बायोटेक ने बोतलबंद पानी से सस्ती वैक्सीन देने का किया था वादा, लेकिन Covaxin तीसरा सबसे महंगा टीका !

Rahul

प्रयागराज: युवक की गोली लगने से मौत, परिजनों ने दोस्तों पर लगाया आरोप!

Shailendra Singh

योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का घर-घर प्रचार करेगी भाजपा

Shailendra Singh