February 23, 2024 9:05 pm
featured देश

26/11 Celeb Reactions: मुंबई हमले की 14वीं बरसी आज, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Pakistan Mumbai attacks associated with the Commission will examine the boat 26/11 Celeb Reactions: मुंबई हमले की 14वीं बरसी आज, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

26/11 Celeb Reactions:  आज 26/11 मुंबई हमले की बरसी है। 14 साल पहले पाकिस्तान से आये आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को अपने नापाक मंसूबों से दहला दिया था।

ये भी पढे़ं :-

26 नवंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल का समय

समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आए 10 दहशतगर्दों ने शहर में ऐसा तांडव मचाया कि मायानगरी की धरती लहूलुहान हो गई। इस आतंकी हमले में 166 लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस भीषण आतंकी हमले को आज 14 बरस हो गए हैं। इस मौके पर अमित शाह सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 26/11 मुंबई हमलों में जान गंवाने वाले लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और आतंकियों से लड़ते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों का स्मरण कर उन्हें नमन करता हूँ। आज का दिन पूरे विश्व को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का संदेश देता है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले की बरसी पर मैं उन सभी लोगों की स्मृति को नमन करता हूँ जिन्हें इस घटना में अपनी जान गँवानी पड़ी। इस हमले में मुक़ाबला करते हुए जिन सुरक्षाकर्मियों ने अपना बलिदान किया, उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। यह देश 26/11 की घटना न भूला है, न कभी भूलेगा।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने लिखा कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश उन सभी को कृतज्ञता के साथ याद करता है जिन्हें हमने खोया। हम उनके प्रियजनों और परिवारों के स्थायी दर्द को साझा करते हैं। राष्ट्र उन सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने कर्तव्य के पालन में बहादुरी से लड़ाई लड़ी और सर्वोच्च बलिदान दिया।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, देश ने कायराना मुंबई 26/11 आतंकी हमले में अपने निर्दोष नागरिकों को खोया था। वहीं, सबकी रक्षा करते हुए हमारे वीर जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। सभी को विनम्र श्रद्धांजलि! अपनों के खोने की असह्य पीड़ा को प्रतिपल जी रहे सभी परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि 26/11 का हमला एक ऐसा घाव है जो कभी नहीं भरेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि दोबारा ऐसी घटना न हो। उन्होंने आरोप लगाया कि हमले को लेकर खुफिया जानकारी थी लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने हमले से जुड़ा एक वीडियो भी ट्वीट किया है।

Related posts

60 साल पहले बैन हुई फिल्म बेगुनाह की मिली रील, मुंबई HC ने दिए थे प्रिंट को नष्ट करने के आदेश

Rani Naqvi

फेडरेशन एसोसिएशन ने की यू हेल्थ कार्ड जारी करने की मांग

Rani Naqvi

अगर  2000 कारीगर लगाए गए तो ढाई साल में पूरा हो जाएगा मंदिर, 100 करोड़ होंगे खर्च

Rani Naqvi