कोरोना
कर्नाटक के सीएम बीएस येद्दयुरप्पा

उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक को लेकर बीजेपी में हलचल तेज हो गई है। खबर है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जल्द अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक इस्तीफे के पीछे की वजह बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया जा रहा है।

येदियुरप्पा ने इन बातों को बताया अफवाह

बता दें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दिल्ली में हैं। उन्होंने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। जिसके बाद आज वो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने बाद जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे। हालांकि येदियुरप्पा ने इस बात से इनकार कर दिया है। इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि ये बिल्कुल सच नहीं है।

पीएम कहेंगे तो इस्तीफा दे दूंगा- CM

सूत्रों की मानें तो येदियुरप्पा के इस्तीफे को लेकर बातचीत जारी है। पीएम से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि वे उनके सभी निर्देश मानने को तैयार हैं। अगर पीएम कहेंगे तो वो इस्तीफा दे देंगे। कहा जा रहा है कि अगर येदियुरप्पा की सभी शर्तें मानी गईं तो वे इस्तीफा दे सकते हैं।

अगले मुख्यमंत्री की तलाश तेज

दरअसल सीएम येदियुरप्पा ने पार्टी हाईकमान से भी कहा है कि वो बीजेपी की विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होने पार्टी के सामने मांग रखी है कि उनके बेटों को केंद्रीय स्तर पर सम्मानजनक पद मिले। वहीं बीजेपी ने कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री की तलाश तेज कर दी है।

कौन होगा अगला सीएम ?

येदियुरप्पा के बाद कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, उसका नाम एक-दो दिन में तय हो जाएगा। बता दें CM की रेस में सबसे प्रमुख नाम प्रह्लाद जोशी का है। प्रह्लाद जोशी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। और उत्तर कर्नाटक से सांसद हैं। इसके साथ ही बीएल संतोष, डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवदी, बीजेपी नेता मुर्गेश निराणी और वसवराज एतनाल भी मुख्यमंत्री के दावेदार हैं।

प्रयागराजः अपहरण की गई किशोरी को पुलिस ने सकुशल किया बरामद

Previous article

मौन धरने के बाद अब कांग्रेस नेताओं पर दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured