December 3, 2022 2:42 pm
featured देश धर्म

देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह

on dussehra know about grandest ravana dahan in india 94649548 देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह

 

दशहरे पर आज देशभर में बुराई के प्रतीक रावण के पुतलों का दहन किया गया। यूपी सहित कुछ राज्यों में बारिश के चलते दशहरा आयोजनों में बाधा आई। कहीं-कहीं रावण के पुतले गल गए या टेढ़े हो गए।

यह भी पढ़े

महाकाल कॉरिडोर : 11 अक्टूबर को होगा लोकार्पण, उज्जैन जिले में स्थानीय अवकाश की घोषणा 

 

दिल्ली के रामलीला मैदान पर रावण के पुतले का दहन किया गया। इस मौके पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दिल्ली के राम लीला मैदान में दशहरा समारोह में शामिल हुए।

download 1 2 देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह download 5 देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह Faridabad Ravan देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह Kejriwal dussehra देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह kx9v4Qqpe24dtJcN देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह on dussehra know about grandest ravana dahan in india 94649548 देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह Ravan Fallen देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह Selfi with Ram Ravan देशभर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, किया गया रावण दहन, लोगों में दिखा उत्साह

UP में बारिश के बीच भी दशहरा धूमधाम से मनाया जा रहा है। वाराणसी, अयोध्या, मथुरा और मुजफ्फरनगर में रावण धू-धूकर जल रहा है। वाराणसी में 75 तो अयोध्या में 22 फिट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया। मथुरा में ठाकुर राजाधिराज द्वारकाधीश ने घोड़े पर बैठकर रावण का वध किया। रावण के पुतले का दहन होते ही जय श्रीराम के नारे लगे। वहीं, बारिश और तेज हवा की वजह से कई जगहों पर रावण के पुतले ढह गए हैं। मथुरा सदर बाजार और मुजफ्फरनगर में रावण का पुतला हवा से गिर गया।

Related posts

चीन सीमा विवाद पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- हजारों किलोमीटर भारतीय जमीन चीन को दी

pratiyush chaubey

भिक्षा मांग कर साध्वी प्रज्ञा ने भरा नामांकन, 11 पंडित भी थे साथ

bharatkhabar

यूपी: मेरठ में इंस्पेक्टर के बेटे की गोली मारकर हत्या

bharatkhabar