देश featured

इस तरह रची जा रही था पीएम मोदी हत्याकांड की साजिश, गिरफ्तार हुए वामपंथी विचारक

पीएम मोदी की हत्या की साजिश इस तरह रची जा रही था पीएम मोदी हत्याकांड की साजिश, गिरफ्तार हुए वामपंथी विचारक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने का मामला इन दिनों काफी गरमाया हुआ है। आपको बता दें कि इसी सिलसिले में महाराष्ट्र पुलिस की ओर से माओवादी विचारक वरवर राव को कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि पुणे पुलिस की ओर से उनके व परिवार के सदस्यों व दोस्तों के घरों की तलाशी के बाद क्रांतिक्रारी लेखक, कवि वरवर राव को गिरफ्तार किया। वरवर राव को चिकित्सा जांच के लिए सरकारी गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें पुणे भेजे जाने से पहले अदालत के समक्ष पेश किए जाने की संभावना है।

 

पीएम मोदी हत्याकांड
पीएम मोदी हत्याकांड

पीएम मोदी की हत्या की साजिश इस तरह रची जा रही था पीएम मोदी हत्याकांड की साजिश, गिरफ्तार हुए वामपंथी विचारकमोदी की हत्या की साजिश

आपको बता दें कि पीएम मोदी की हत्या की साजिश करने के मामले में पुणे पुलिस ने जून में कथित तौर पर पांच लोगों में एक व्यक्ति के घर से मोदी की हत्या की साजिश के उल्लेख वाला एक पत्र बरामद किया था। इन पांचों लोगों को भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था। बरामद पत्र में कथित तौर पर प्रधानमंत्री की हत्या पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तर्ज पर करने की बात कही गई है। इस पत्र को लिखने वाले व्यक्ति की पहचान सिर्फ ‘आर’ के रूप में की गई है।

इसी के साथ इस खत में एम-4 राइफल व चार लाख चक्र कारतूस खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपये की जरूरत का जिक्र किया गया है। इस मामले में कहा जा रहा है कि वरवर राव शामिल हैं। इसी के साथ इस पत्र में लिखा हुआ है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी बिहार और बंगाल को छोड़ करीब 15 से ज्यादा राज्यों में सत्ता में आ चुकी है। अगर इसी तरह ये रफ्तार आगे बढ़ती रही, तो माओवादी पार्टी को खतरा हो सकता है। इसलिए वह सोच रहे हैं कि एक और राजीव गांधी हत्याकांड की तरह घटना की जाए।

ये भी पढ़ें:-

RSS और नितिन गडकरी पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रहे हैं: शेहला रशीद

पीएम मोदी की हत्या की साजिश रच रहा था बम विस्फोट का दोषी, गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी की हत्या करना चाहता था अबु जुंदाल

Related posts

सीबीआई ने नवीन जिंदल के खिलाफ पेश की जांच रिपोर्ट

shipra saxena

अभिनेता इशान खट्टर ने लगवाई वैक्सीन, प्रशासन की व्यवस्थाओं को सराहा

Nitin Gupta

बार-बार बाधित किए जाने के बाद राज्यसभा दिन भर के लिए स्थगित

Rahul srivastava