featured मनोरंजन

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, अब अमिताभ बच्चन का नाम, आवाज और फोटो का नहीं होगा इस्तेमाल

bollywood, amitabh bachchan, Iqbal, bharat chhodo andolan

 

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज यानि शुक्रवार को अमिताभ बच्चन का नाम, आवाज और फोटो को उनकी परमिशन के बिना इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है ।

 

यह भी पढ़े

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा का मध्यप्रदेश में तीसरा दिन, ओंकारेश्वर के दरबार पहुंचेंगे राहुल गांधी

कोर्ट ने यह आदेश उनकी एक याचिका पर दिया, जिसमें वे पब्लिसिटी और पर्सनैलिटी राइट्स चाहते थे। इसके अलावा हाईकोर्ट ने इलेक्ट्रानिक एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री और टेलिकॉम सर्विसेस को भी उनके बताए कंटेंट हटाने का आदेश दिया।

amitabh bachchan दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, अब अमिताभ बच्चन का नाम, आवाज और फोटो का नहीं होगा इस्तेमाल

यहां जानें पूरा मामला

दरअसल कई छोटी और बड़ी कंपनियां बिना परमिशन के अमिताभ की फोटो, आवाज और उनके नाम का इस्तेमाल करती हैं। कई विज्ञापनों में उनकी इजाजत के बिना चेहरा दिखाया जाता है। इसी बात को लेकर अमिताभ के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। इसमें अपील की गई थी कि कमर्शियल इंडस्ट्री में इस पर रोक लगानी चाहिए।

amitabh दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, अब अमिताभ बच्चन का नाम, आवाज और फोटो का नहीं होगा इस्तेमाल

केस की सुनवाई आज यानि शुक्रवार को जस्टिस नवीन चावला की अदालत में हुई। जस्टिस चावला ने इलेक्ट्रानिक एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री और टेलिकॉम सर्विसेस से कहा कि वे जल्द से जल्द बिग बी के नाम, फोटो और आवाज से जुड़े कंटेट को हटा दें। इसके अलावा कोर्ट ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स से उन ऑनलाइन लिंक्स को भी हटाने के लिए कहा है जो बिग बी की पर्सनैलिटी राइट्स के तहत आते हैं।

amitabh-bachchan kbc12 amitabh bacchan दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, अब अमिताभ बच्चन का नाम, आवाज और फोटो का नहीं होगा इस्तेमाल amitabh bachchan दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, अब अमिताभ बच्चन का नाम, आवाज और फोटो का नहीं होगा इस्तेमाल

Related posts

लखनऊ में शव जलाने के लिए जानिए कैसे हो रहा लकड़ी का इंतजाम

Aditya Mishra

सतपाल महाराज और पर्यटन सचिव मिनाक्षी सुंदरम की कवायद बदलेगी सूबे में पर्यटन की दशा

piyush shukla

समाज में बदल रही है महिलाओं की भूमिका : विद्या बालन

shipra saxena