Breaking News featured देश

24 घंटे से पंपोर में सेना का ऑपरेशन जारी, ईडीआई परिसर में छिपे हैं आतंकी

second terrorist attack on the army within a week Handwara camp is on target 24 घंटे से पंपोर में सेना का ऑपरेशन जारी, ईडीआई परिसर में छिपे हैं आतंकी

पंपोर। जम्मू-कश्मीर के पंपोर में पिछले 24 घंटे से सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। खबर के अनुसार आतंकी कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान (जेकेईडीआई) की इमारत में छिपकर लगातार फायरिंग कर रहें हैं जिसमें कल दो जवान जख्मी हो गए थे जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए परिसर को चारों ओर से घेर लिया है। वहीं ऐसी खबर भी आ रही है कि आतंकियों के खात्मे के लिए मंगलवार को कमांडो सरकारी इमारत को उड़ाने का फैसला भी ले सकते है।

second-terrorist-attack-on-the-army-within-a-week-handwara-camp-is-on-target

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से लगभग 12 किलोमीटर दूर झेलम नदी के किनारे स्थित जेकेईडीआई की सात मंजिली इमारत में आतंकवादी घुस गए, जहां से वे गोलीबारी कर रहे हैं। फिलहाल आतंकवादियों के बचकर भाग निकलने के सभी मार्गो को सील कर दिया गया है। हमले के समय इमारत परिसर में जेकेईडीआई के कुछ कर्मचारी मौजूद थे, लेकिन इनमें से अधिकांश का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि आतंकवादी अंदर कैसे घुसे।

जेकेईडीआई कर्मचारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, हमें ठीक-ठीक नहीं पता कि क्या हुआ? हमने हॉस्टल की ऊपरी मंजिल से धुंआ उठते देखा और अग्निशमन दल और पुलिस को सूचित किया। जब सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और अचानक सभी ओर से गोलियां चलनी शुरू हो गई।

संस्थान की मुख्य इमारत पर फरवरी में भी हमला हुआ था। उस समय भी आतंकवादियों ने इमारत में घुस सुरक्षाबलों पर हमले शुरू कर दिए थे।उस समय आतंकवादियों के हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक नागरिक, तीन जवान और दो अर्धसैनिक जवान शामिल थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। संस्थान परिसर में तीन इमारतें हैं, जिसमें एक गेस्ट हाउस, एक हॉस्टल कॉम्प्लेक्स और मुख्य कार्यालय इमारत है। यह परिसर 3.5 एकड़ में फैला है।

Related posts

चाहत खन्ना की होली पर शराबियों ले डाला डाका, खन्ना ने चप्पलों से मारकर भगाया

bharatkhabar

गांधी जयंती पर अशोक गहलोत ने नम आंखों से याद किया बापू जी को

Trinath Mishra

चीन की नई करतूत अब भूटान की जमीन पर किया कब्जा, चीन को कहां से मिल रही ताकत..

Mamta Gautam