August 19, 2022 10:43 pm
featured यूपी

Covid Vaccination: कानपुर के ग्रीन पार्क में लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

Covid Vaccination: कानपुर के ग्रीन पार्क में लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

कानपुर: देश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का महाअभियान तेजी से चल रहा है। उत्तर प्रदेश में भी लगातार टीकाकरण की प्रक्रिया जारी है। इन्हीं सब के बीच अब प्रदेश में मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगने जा रहा है।

26 मई यानी बुधवार से कानपुर के ग्रीन पार्क में मेगा वैक्‍सीनेशन कैंप की शुरुआत होगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिले के नागरिकों की सहूलियत के लिए 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए इस कैंप की शुरुआत होगी।

प्रतिदिन चलेंगे 6 सेशन

इस कैंप में प्रतिदिन छह सेशन एक साथ चलाए जाएंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, इस मेगा कैंप में 1200 से 1500 लोगों को वैक्सीन लगेगी। वैक्सीनेशन के लिए आने वाले व्यक्तियों का प्रवेश गेट न. 10 A से होगा और डायरेक्टर्स पवेलियन में वैक्सीन सेशन का आयोजन किया जाएगा।

इनको मिली जिम्मेदारी

मेगा वैक्सीनेशन कैंप के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी जिला प्रतिक्षण अधिकारी को दी गई है। वहीं, वैक्सीनेशन परिसर व उसके आसपास की साफ-सफाई का जिम्मा नगर आयुक्त एवं कानपुर नगर निगम प्रशासन को दिया गया है। वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ आदि की जिम्मेदारी सीएमओ को दी गई है। वहीं, टीका लगवाने आ रहे व्यक्तियों के पंजीकरण की जिम्मेदारी जिला प्रोबेशन अधिकारी को मिली है।

Related posts

पंच तत्व में विलिन हुई ”चांदनी”, लाल-सुर्ख साड़ी में हुईं विदा

Vijay Shrer

सिद्धार्थनगर जिले में तेज हवा और बारिश के कारण किसानों की गेहूँ और दलहन की फसलें बर्बाद

Rani Naqvi

किसानों को अपने उत्पादों के बदले मूल्य मिले व कृषि आय केंद्रित हो: नरेंद्र सिंह तोमर

bharatkhabar