देश Breaking News featured उत्तराखंड भारत खबर विशेष राज्य

MCD ने सड़कों पर निर्माण सामग्री और मलबा रखने पर उठाया सख्त कदम

Untitled 1 copy 10 MCD ने सड़कों पर निर्माण सामग्री और मलबा रखने पर उठाया सख्त कदम

देहरादून। हालांकि नगर निगम देहरादून (MCD) ने इस महीने की शुरुआत में सड़कों पर निर्माण सामग्री और मलबा रखने के लिए लोगों और संस्थानों के खिलाफ सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए, लेकिन शहर के लोगों को अभी नियमों का पालन करना बाकी है। एमसीडी ने बुधवार को तीन लोगों / संस्थानों पर जुर्माना लगाया। मुख्य सड़कों पर निर्माण सामग्री और मलबा रखने के लिए तीनों से 15,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया। यह अभियान तहसील चौक से ईसी रोड होते हुए कालिदास रोड तक चला।

निर्माण सामग्री के दो ट्रॉलियों को जब्त किया गया था, जिसमें से एक ट्रॉली में ईंटें थीं और दूसरा मलबे का था। एमसीडी द्वारा यह अभियान शुरू किया गया था जब यह देखा गया था कि मुख्य सड़कों पर रखी गई निर्माण सामग्री यात्रियों के लिए बाधा बन रही थी और यातायात के प्रवाह को बाधित कर रही थी। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय जनता से अनुरोध कर रहे हैं कि वे शहर के मुख्य मार्गों पर कोई निर्माण सामग्री या मलबा न रखें क्योंकि यह and ग्रीन और क्लीन दून ’की दृष्टि के खिलाफ काम कर रहा है।

उन लोगों / संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेंगे। उन्होंने एमसीडी को सूचित करने के लिए जनता से अनुरोध किया कि यदि किसी प्रकार की निर्माण सामग्री इमारतों या घरों के बाहर पाई जाती है। नागरिक एमसीडी से 8047097506 नंबर पर या स्वछता एप्लीकेशन एमओयूएसए के माध्यम से सीधे संपर्क कर सकते हैं। हालांकि, पर्यवेक्षक बताते हैं कि एमसीडी द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बावजूद, लोगों ने अभी भी बुनियादी नियमों को नहीं समझा है और इन्हें जारी रखना चाहते हैं।

Related posts

झारखंड:दो नाबालिग बहनों को 11 लोगों ने बनाया अपनी हवस का शिकार

rituraj

piyush shukla

जल्द ही मिलेगी दूसरी मेड इन इंडिया वैक्सीन, केंद्र ने कंपनी के साथ किया ये बड़ा समझौता

Shailendra Singh