Untitled 1 copy 11 सिंहदेव ने जीएसटी मुआवजे की अवधि बढ़ाने की मांग की

रायपुर। पंचायत, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री, टी.एस. सिंहदेव ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बुलाई गई वित्त मंत्रियों की बैठक में भाग लिया। वार्षिक बजट 2019-20 के बारे में सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों से सुझाव मांगने के लिए यूनियन बजट से पहले बैठक बुलाई गई थी।

एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित बैठक में, सिंहदेव ने केंद्रीय पूल के तहत राज्य से चावल लेने और 2022 के बाद एक और पांच साल के लिए माल और सेवा कर (जीएसटी) मुआवजे की अवधि बढ़ाने की मांग की। सेंटर पूल के तहत चावल लेने के मुद्दे को उठाते हुए, सिंहदेव ने कहा कि केंद्र ने आज तक इस खरीफ सीजन 2019 के लिए चावल लेने के लिए सहमति नहीं दी है और उसे जल्द से जल्द मंजूरी प्रदान करने का अनुरोध किया है।

सिंहदेव ने केंद्र के प्रमुख किसान सम्मान निधि योजना में वन भूमि का मालिकाना हक रखने वाले किसानों को भी शामिल करने की मांग की ताकि राज्य के आदिवासी किसानों को भी लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने केंद्र के एमजीएनआरईजीएस, राष्ट्रीय पशुधन विकास कार्यक्रम, स्वच्छ भारत और राष्ट्रीय बागवानी मिशन के साथ छत्तीसगढ़ के प्रमुख नरवा गर्वा, घुरवा बादी योजना के अभिसरण की भी मांग की। नक्सल खतरे पर चिंता व्यक्त करते हुए, सिंहदेव ने वित्त मंत्री से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की तैनाती पर खर्च का बोझ नहीं उठाने का आग्रह किया। इसके बजाय, केंद्र को खर्च वहन करना चाहिए, उसने मांग की।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

अब सौर ऊर्जा से प्रकाशित होगा देहरादून नगर निगम दफ्तर, बन रही ये योजना

Previous article

MCD ने सड़कों पर निर्माण सामग्री और मलबा रखने पर उठाया सख्त कदम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.