पंजाब में अकाली दल और बसपा का गठबंधन, मायावती ने कही ये बात

लखनऊ: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शिरोमणि अकाली दल (SAD) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) एक साथ आ गए हैं। दोनों पार्टियों के बीच शनिवार को चुनावी गठबंधन हो गया है।

शिरोमणि अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल ने मायावती की बसपा के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि, पंजाब में हम मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

 

सीटों का बंटवारा भी फाइनल

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि, अकाली दल और बसपा का गठबंधन पंजाब की राजनीति में एक नया दिन है। वह पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 और भविष्य में होने वाले चुनाव एक साथ लड़ेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि, 117 सीटों में से बीएसपी 20 सीटों पर, जबकि अकाली दल शेष 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अब नहीं टूटेगा गठबंधन: बसपा सांसद

वहीं, इस मौके पर बसपा सांसद सतीश मिश्रा ने कहा कि पंजाब की सबसे बड़ी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन किया गया है, जो एक ऐतिहासिक दिन है। उन्‍होंने बताया कि, वर्ष 1996 में अकाली दल और बसपा ने संयुक्त रूप से लोकसभा चुनाव लड़ा और 13 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार गठबंधन नहीं टूटेगा।

मायावती ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी

उधर, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी इस गठबंधन पर खुशी जाहिर की है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए इस ऐतिहासिक कदम के लिए लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

 

केंद्रीय मंत्री पहुंची अमेठी, ऑक्सीजन प्लांट का हुआ उद्घाटन

Previous article

पंजाब में अकाली दल और BSP के गठबंधन का ऐलान, BSP 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.