September 19, 2021 12:44 am
featured यूपी राज्य

मौलाना साद की कोरोना रिपोर्ट आई नेगिटिव, 2 रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव निकले

Bharat Khabar | मौलाना साद कोरोना | Special News in Hindi | Latest and Breaking News for Uttarakhand and Chhattisgarh

सहारनपुर। कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों में भारत में अचानक से बढ़ गए हैं। दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात से जुड़े सैकड़ों केस आने के बाद देश में अचानक कोरोना वायरस के केस की संख्या में उछाल हुआ था। बुधवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के दो रिश्तेदार कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं, उनका टेस्ट पॉजिटिव निकला है।

सहारनपुर के डीएम अखिलेश सिंह के मुताबिक, मौलाना साद के दो रिश्तेदार कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद मंडी इलाके के मुफ्ती एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, ताकि ये खतरा ज्यादा ना बढ़ सके। डीएम के मुताबिक उस इलाके के आठ अन्य लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है। मौलाना साद के जो दो रिश्तेदार कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्होंने भी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

वह कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका से वापस लौटे थे और क्वारनटीन के अंतर्गत रखे गए थे। अब प्रशासन की ओर से उन लोगों की तलाश की जा रही है, जो भी इन दोनों के संपर्क में आए थे। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 15 अप्रैल की शाम तक प्रदेश में 727 कोरोना वायरस के कुल केस सामने आ चुके हैं। इनमें करीब 428 केसों का ताल्लुक सीधे तौर पर दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज वाले इवेंट से है।

गौरतलब है कि बीते दिन ही दिल्ली पुलिस ने जमात के अमीर मौलाना मोहम्मद साद समेत कई लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले 1900 जमातियों को लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। मरकज मामला आने के बाद देश में अचानक कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई थी, क्योंकि दिल्ली से लोग अलग-अलग इलाकों में वापस गए थे।

Related posts

LIVE: योगी ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए किए 3 बड़े ऐलान,फैजाबाद को अयोध्या के नाम से जाना जाएगा

mahesh yadav

पूर्वांचल में आज जुटेगी किसान महापंचायत, नरेश टिकैत होंगे शामिल

Aditya Mishra

वैक्सीन अभी आई नहीं, ये परेशानियां मुंह बाये खड़ी हैं

Trinath Mishra