featured यूपी

चीन का मोह त्यागकर नोएडा में शिफ्ट किया कारोबार, सीएम योगी ने बताया मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण

चीन का मोह त्यागकर नोएडा में शिफ्ट किया कारोबार, सीएम योगी ने बताया मेक इन इंडिया का बड़ा उदाहरण

गौतमबुद्ध नगरः चीन छोड़कर नोएडा आई दक्षिण कोरिया की इलेक्टॉनिक्स कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपना मोबाइल डिस्प्ले कारोबार नोएडा में स्थापित कर लिया है। कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्याथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की।

सैमसंग कंपनी ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को उत्तर प्रदेश के नोएडा में शिफ्ट कर दिया है। सैमसंग की योजना है कि भारत में मैन्युफैक्चरिंग बढ़ें। जिसके लिए उसने अपना कारोबार चीन से समेटकर नोएडा में शिफ्ट कर लिया है।

कंपनी का कहना है कि बेहतर इंडस्ट्रिय माहौल और इनवेस्टर्स के हितों का ख्याल रखने वाली नीतियों के कारण उसने अपना यूनिट नोएडा में शिफ्ट करने का फैसला किया है। बता दें कि नोएडा में कंपनी ने अपनी इस यूनिट का कंस्ट्रक्सन भी पूरा कर लिया है।

सीएम से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में कंपनी के साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और केन कांग के साथ कंपनी के दूसरे वरिष्ठ मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव्स शामिल थे। वहीं, सीएम ने इसे मेक इन इंडिया कार्यक्रम की सफलता का एक बड़ा उदाहरण बताया है। सीएम ने कहा कि इससे उत्तर प्रदेश के युवाओं को राज्य में ही रोजगार का अवसर मिलेगा।

सीएम ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि सरकार कंपनी को जरूर मदद उपलब्ध कराती रहेगी। बता दें कि सैमसंग स्मार्टफोन की बड़ी कंपनियों में शुमार है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स में भी कंपनी की अहम हिस्सेदारी है।

Related posts

योगी के बाद नीतीश ने भी विपक्ष पर साधा मीरा कुमार को लेकर निशाना

piyush shukla

रैली ना करने के लिए मिल रहे थे 5 करोड़ रूपए हार्दिक ने किया दावा

piyush shukla

पहलगाम में भारतीय सेना ने किया एनकाउंटर, 3 आतंकी ढेर

kumari ashu