featured देश

Maharashtra Assembly Session: महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू, हंगामें के आसार

bbc78b21ded2384b0d354a1fc4437e72 original Maharashtra Assembly Session: महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू, हंगामें के आसार

Maharashtra Assembly Session: महाराष्ट्र में कई दिनों तक चले सियासी संकट के बाद अब सत्ता शिंदे गुट के हाथों में आ गई है। वहीं, आज राज्य विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है। सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसके बाद सोमवार 4 जुलाई को एकनाथ शिंदे और बीजेपी विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे।

ये भी पढ़ें :-

UP News: प्रतापगढ़ जंक्शन की पहली स्टेशन मास्टर बनी स्मृति राव

विधानसभा अध्यक्ष चुनाव के प्रत्याशी
आज सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरु होगी। बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए राहुल नार्वेकर को उम्मीदवार बनाया है जबकि महाविकास आघाड़ी के तरफ से शिवसेना के विधायक राजन साल्वी को उम्मीदवार बनाया गया है। स्पीकर का ये चुनाव ध्वनिमत से होगा। हालांकि संख्याबल को देखते हुए ये साफ है कि यहां भी शिंदे गुट का ही पलड़ा भारी है।

विधानसभा सत्र में हंगामे के आसार
हालांकि महाराष्ट्र सियासी भूचाल के बाद शुरू हो रहे राज्य विधानसभा सत्र के दौरान हंगामा भी देखने को मिल सकता है। क्यों ऐसा पहली बार होगा जब शिंदे और उनके बागी विधायक शिवसेना के विधायकों के सामने होंगे।

बागी गुट की संख्या
बीजेपी के 106 विधायकों के समर्थन के अलावा शिंदे गुट ने लगभग 40 शिवसेना विधायकों, 10 निर्दलीय और अन्य विधायकों के समर्थन का दावा किया है, जो 288 सदस्यीय सदन में बहुमत के लिए जरूरी 145 के जादुई आकंड़े से ज्यादा है।

Related posts

कुलभूषण जाधव की के खिलाफ सारे सबूत 19 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट को देंगे: पाकिस्तान

Rani Naqvi

यूपी चुनावः ड्यूटी के दौरान होमगॉर्ड की मौत

Rahul srivastava

पीएम मोदी ने गिनवाईं सरकार की 2 साल की उपलब्धियां

bharatkhabar