देश

सरकार का महराष्ट्र और केरल को आदेश, कोविड में हो रही बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए रात्रि कर्फ्यू लगाएं

सरकार का महराष्ट्र और केरल को आदेश, कोविड में हो रही बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए रात्रि कर्फ्यू लगाएं

भारत सरकार ने केरल और महाराष्ट्र राज्यों से उच्च COVID-19 मामले संख्या वाले क्षेत्रों में रात के कर्फ्यू पर विचार करने के लिए कहा है क्योंकि देश से शुक्रवार को लगातार दो दिनों में 40,000 से अधिक नए संक्रमणों की सूचना मिली। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने गुरुवार को COVID-19 के प्रसार की जाँच के लिए केरल और महाराष्ट्र में सरकारों द्वारा किए जा रहे उपायों की समीक्षा की। अजय भल्ला ने बताया कि संक्रमण में हो रही बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए और ज्यादा कोशिशों की जरूरत होगी। गृह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, “इसके लिए संपर्क ट्रेसिंग, टीकाकरण अभियान और COVID ​​उपयुक्त व्यवहार जैसे उपायों के माध्यम से उच्च संक्रमण वाले भौगोलिक इलाकों में पर्याप्त हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी।”

images 1 2 1200x640 सरकार का महराष्ट्र और केरल को आदेश, कोविड में हो रही बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए रात्रि कर्फ्यू लगाएं

सरकार ने राज्य सरकारों को भीसलाह दी है कि वो अपने टीकाकरण कार्यक्रम को जारी रखें और यदि उन्हें और टीकों की जरूरत है, तो उन्हें यथासंभव उपलब्ध कराया जाएगा। महीने के बीच में मामले गिरकर पांच महीने के निचले स्तर यानी 25,166 पर आ गए, लेकिन पिछले तीन दिनों में तेजी से बढ़े हैं, मुख्य तौर पर केरल में जहां हाल ही में एक बड़ा पर्व मनाया गया है।

images 2 2 1200x640 1 सरकार का महराष्ट्र और केरल को आदेश, कोविड में हो रही बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए रात्रि कर्फ्यू लगाएं

भारत ने शुक्रवार को 44,658 नए COVID-19 संक्रमणों की सूचना दी, जो अब कुल मिलाकर 32.6 मिलियन हो गए, जो अमेरिका के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा है। वहीं, 496 मौंते के वृद्धि के साथ 4,36,861 हो गईं हैं। भारत के दक्षिणी छोर पर स्थित केरल में पिछले एक सप्ताह में लगभग 60% नए मामले सामने आए हैं और कुल सक्रिय मामलों में आधे से अधिक, इसके बाद पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र में 16% है।

Related posts

भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, जानें भारतीय इतिहास में शास्त्री का रहा क्या योगदान

Neetu Rajbhar

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में सीटों को लेकर शुरू हुई बगावत, जाने क्या है हाल

Rani Naqvi

जिम संचालक पर गोलियां बरसाने वाले 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trinath Mishra