featured देश

Maharashtra: जेल में बंद सांसद नवनीत राणा के साथ अमानवीय बर्ताव, लोकसभा स्पीकर ने मांगा जवाब

Navneet Rana 1 Maharashtra: जेल में बंद सांसद नवनीत राणा के साथ अमानवीय बर्ताव, लोकसभा स्पीकर ने मांगा जवाब

Maharashtra || हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa controversy) में गिरफ्तार अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने खुद पर अमानवीय बर्ताव का आरोप लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा था इस पद पर प्रतिक्रिया देते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मुंबई पुलिस से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। गौरतलब है कि सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ के ऐलान के बाद गिरफ्तार किया गया है।

सांसद नवनीत राणा ने पत्र में क्या लिखा

गिरफ्तार सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana ) ने लोक सभा स्पीकर को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि उन्हें बिना किसी कारण हिरासत में रखा गया है। और पुलिस हिरासत में ना तो उन्हें पीने का पानी दिया गया।

साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि जाति को लेकर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। नवनीत राणा अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए दावा किया है कि सीएम उद्धव ठाकरे के निर्देश पर उनके पति के खिलाफ कार्यवाही की गई है। उन्होंने पत्र के माध्यम से मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे समेत तमाम पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि बीते शनिवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ करने का ऐलान किया था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि दंपत्ति की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई यात्रा का हवाला देते हुए इस आवाहन को वापस ले लिया था। वहीं मुंबई पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उन्हें खार पुलिस स्टेशन में रखा है। वहां भाजपा नेता किरीट सोमैया के पहुंचने के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। और उनकी कार पर जमकर पथराव भी किया था। इस दौरान भाजपा नेता को चोट भी आई थी। और इसके बाद नवनीत राणा और रवि राणा को दूसरे थाने में शिफ्ट कर दिया गया। पुलिस की ओर से आईपीसी की धारा 124 ए राजद्रोह का आरोप लगाया गया है और उन्हें अदालत की ओर से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

 

Related posts

शुक्रवार को होगी अर्नब गोस्वामी की याचिका पर सुनवाई : बोम्बे हाईकोर्ट

Samar Khan

यूपी में 1 सितंबर से खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, जारी हुआ आदेश   

Shailendra Singh

गुजरात में सात दलित युवकों ने किया आत्महत्या का प्रयास

bharatkhabar