January 26, 2022 1:59 pm
featured देश राज्य

अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल का दावा, 16000 समर्थकों को हिरासत में लिया गया

hardik patel 1 अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल का दावा, 16000 समर्थकों को हिरासत में लिया गया

नई दिल्ली: पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर शनिवार से अपने घर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे हैं। हार्दिक पटेल ने कहा है कि उनके घर की ओर आने वाले लोगों को रोका जा रहा है और हिरासत में लिया जा रहा है।

हार्दिक पटेल
हार्दिक पटेल

हार्दिक का दावा

पाटीदार नेता ने दावा किया कि अहमदाबाद की ओर आ रहे हाईवे पर उनके समर्थकों को रोका जा रहा है। अब तक करीब 16 हजार लोगों को हिरासत में लिया गया है। चार से ज्यादा लोगों को उनके घर तक नहीं आने दिया जा रहा है। आने वाले लोगों से पहचान पत्र मांगे जा रहे हैं।

पंडाल लगाने का सामान भी नहीं लाने दिया

हार्दिक पटेल के मुताबिक उनके घर पर पानी और पंडाल लगाने का सामान भी नहीं लाने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पाटीदार आंदोलन को दो साल पूरे हो चुके हैं। शनिवार से शुरू हो रहे आंदोलन के लिए दो महीने पहले से ही इजाजत मांगी जा रही थी, जो कि नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार अंग्रेजों की तरह काम कर रही है। अनशन को रोकने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह तीन बजे से उपवास पर बैठेंगे।

कांग्रेस के तीन पाटीदार नेता भी हार्दिक पटेल के घर पहुंचे

इससे पहले, हार्दिक पटेल के समर्थन में कांग्रेस के तीन पाटीदार नेता भी हार्दिक पटेल के घर पहुंचे। ये नेता ललित कथगरा, ललित वसोया और किरीट पटेल हैं। हार्दिक अपने घर पर अनशन पर इसलिए बैठे हैं क्योंकि उन्हें स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार से अहमदाबाद में अनशन की इजाजत नहीं मिली है।

अनशन से पहले हार्दिक ने शुक्रवार को कहा कि अगर प्रशासन इसकी इजाजत नहीं देता है या अदालत उनकी जमानत रद्द करती है, तब भी वह भूख हड़ताल का फैसला नहीं बदलेंगे। इस बीच, हार्दिक पटेल के घर के बाहर बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। उनके घर के आसपास से गुजरने वाले हर शख्स से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Related posts

जल विद्युत परियोजनाएं भारत का भविष्य हैं: टीएचडीसी

Rani Naqvi

गंगा नदी पर 4 लेन के सेतु पुनर्निर्माण को केंद्र की मंजूरी

bharatkhabar

दरिंदों ने किया धर्मनगरी मथुरा को शर्मसार, मंदिर में साध्वी के साथ रेप देखें सीसीटीवी फुटेज

piyush shukla