featured मध्यप्रदेश राज्य

मध्यप्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 9 लोगों की मौत

हमीरपुर में आकाशीय बिजली का आतंक, दो लोगों की मौत, कई झुलसे

मध्यप्रदेश के देवास और आगर मालवा जिले में तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने के कारण 9 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 6 लोगों की मौत देवास जिलें व तीन लोगों की मौत आगर मालवा जिलें में हुई है। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, देवास जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से टोंकखुर्द, खल, गगनखेड़ा तथा बामनीबुजुर्ग में बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हुई है। 

हादसे में 10 लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिजनों को जनहानि के लिए चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। वहीं बामिनीबुजुर्ग निवासी दीपा, सावित्री को घायल होने पर इंदौर रेफर किया गया है। पशु हानि होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

इसी तरह आगर -मालवा में भी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। जिले के मनासा, पिलवास और लसुलड़िया केलवा में बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने दोनों जिलों में हुए हादसों को लेकर दुख व्यक्त करते हुए दोनों जिलों के प्रशासन को प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए है। 

वही कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने इन हादसों पर दुख व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति देने के साथ ही तीन गम्भीर घायल हुए लोगों के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Related posts

नेपाल में माउंट गुरजा पर हुए हिमस्खलन से 9 पर्वतारोहियों की मौत

rituraj

कुलभूषण जाधव केस में रंग ला रही भारत की मुहिम, पाकिस्तान ने संसद में पेश किया अध्यादेश 

Rani Naqvi

टीवी की दुनिया के बड़े एक्टर समीर शर्मा की आत्महत्या से जुड़े रहस्य आये सामने..

Rozy Ali