featured मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh: भोपाल की मदर इंडिया कॉलोनी में क्लोरीन गैस टैंक लीक, 11 लोग हुए बीमार

b1739971871716cfcc8d7442591b65d51666833943172271 original Madhya Pradesh: भोपाल की मदर इंडिया कॉलोनी में क्लोरीन गैस टैंक लीक, 11 लोग हुए बीमार

Madhya Pradesh: भोपाल की मदर इंडिया कॉलोनी में बीती शाम क्लोरीन गैस टैंक लीक हो गया। इस गैस लीक होने से बस्ती में रहने वाले लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इससे लोग घरों से बाहर निकल आए।

ये भी पढ़ें :-

IND vs NED T20 World Cup: आज भारतीय टीम की नीदरलैंड से भिड़ंत, जानें कब और कहां देखें मैच

वहीं, इस गैस की चपेट में 11 लोग आ गए, जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इस गैस का रिसाव वाटर फिल्टर प्लांट से हुआ। जानकारी के अनुसार, मदर इंडिया कॉलोनी के पास नगर निगम के पानी का फिल्टर प्लांट है, जिसके पानी में क्लोरीन की मात्रा ज्यादा होने से गैस फैलने लगी।

गैस की चपेट में आए 11 लोग
गैस की चपेट में आए 11 लोगों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती कराए गए लोगों की हालत अब बेहतर बताई जा रही है। इनमें से कई लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया है। तीनों की हालत बेहतर है।

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने एक ट्वीट में बताया कि हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराए गए लोगों के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार है। चिकित्सक और अस्पताल प्रबंधन समुचित इलाज के लिए तत्परता से जुटे हुए हैं।

Related posts

लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर नजर आएंगी शिल्पा शेट्टी, जानें किस फिल्म में दिखाएंगी अपना जलबा

Aman Sharma

उत्तराखंड के सबसे पावरफुल मंत्री सतपाल महाराज

Neetu Rajbhar

मॉडर्ना का दावा- 12 से 17 की उम्र वालों के लिए उसका टीका प्रभावी

pratiyush chaubey