लखनऊ: कोरोना के चलते डीएम की बड़ी बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। मंगलवार को जिला प्रशासन ने कोविड-19 के नियंत्रण के संबंध में एक महत्‍वपूर्ण बैठक की।

पुलिस कमिश्‍नर डी. के. ठाकुर और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की मौजूदगी में स्मार्ट सिटी सभागार में कोरोना नियंत्रण के संबंध में बैठक की गई। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में कोरोना को देखते हुए परिवहन व्यवस्था की भी समीक्षा की गई।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बैठक के दौरान नगर निगम, रेलवे, परिवहन व एयरपोर्ट अधिकारियों को महत्‍वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी पूर्वी के.पी. सिंह व रेलवे, परिवहन, जीआरपी व सीआइएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में दिए गए दिशा-निर्देश:
  • जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की कड़ाई से स्क्रीनिंग व टेस्टिंग करना सुनिश्चित कराया जाए।
  • रेलवे एवं परिवहन विभाग के द्वारा आउटसोर्सिंग पर स्टाफ लेकर यात्रियों की टेस्टिंग स्क्रीनिंग करना सुनिश्चित कराया जाए।
  • दोनों विभागों को टेस्टिंग किट मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा उपलब्ध करा दी जाएगी।
  • लखनऊ के यात्रियों की स्क्रीनिंग एवं टेस्टिंग रेलवे स्टेशन के बाहर ही जीआरपी के द्वारा की जाएगी। साथ ही साथ जीआरपी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी कराए।
  • रेलवे स्टेशन पर होल्डिंग एरिया और प्लेटफार्म पर सैनिटाइजेशन मशीन लगाई जाएगी। साथ ही निरंतर सैनिटाइजेशन कराने की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराया जाएगा। पेयजल और खाद्य सामग्री की व्यवस्था कराना भी सुनिश्चित कराया जाएगा।
  • रेलवे स्टेशन और बस स्टॉप पर पीने के पानी, लोकल वेंडर एवं बच्चों के दूध और आवश्यकतानुसार शौचालयों की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए ताकि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाए।
  • नगर निगम द्वारा रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में पर्याप्त सैनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।
  • आवश्यकतानुसार रेलवे स्टेशनों एवं रोडवेज बस अड्डे पर टेंटेज की व्यवस्था एवं जन सामान्य को आवश्यक जानकारी के लिए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की व्यवस्था कराई जाएगी।
  • आरपीएफ एवं जीआरपी द्वारा यात्रियों की सहायता एवं कानून व्यवस्था के उद्देश्य से पर्याप्त बल 24 घंटे तैनात रखा जाएगा।

पार्क को बना दिया पॉर्किंग, नगर निगम व पुलिस मौन

Previous article

बिहार में 5.4 की तीव्रता के साथ आया भूकंप, पीएम ने फोन कर जाना हालचाल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.