WhatsApp Image 2021 04 06 at 2.09.10 PM पार्क को बना दिया पॉर्किंग, नगर निगम व पुलिस मौन

लखनऊ। नगर निगम के जोन आठ में आने वाले विद्यावती तृतीय वार्ड में पार्क को दबंगों ने जबरन पॉर्किंग बना दिया है। बच्चों को खेलने में असुविधा हो रही है। स्थानीय नागरिकों ने नगर निगम में शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद नागरिकों ने आईजीआरएस पर शिकायत की तो वहां से नगर निगम ने मामला पुलिस पर टाल दिया। वहीं पुलिस इसे नगर निगम का मामला बताकर कन्नी काट रही है।

विद्यावती तृतीय वार्ड के ई-3 पॉकेट में आशीर्वाद स्कूल के सामने पार्क है। स्थानीय नागरिक अभिषेक सिंह ने बताया कि यहां करीब 50 घर हैं। कुछ लोगों ने इस पार्क को पॉर्किंग बनाकर चार पहिया वाहन खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

ऐसे में वहां पर रोज खेलने वाले बच्चों और टहलने वाले लोगों को बड़ी मुश्किलें हो रहीं हैं। कई बार इन लोगों से गाड़ियां हटाने को कहा गया तो वे झगड़ा करने पर उतारू हो गए। जबकि उनके घरों के सामने पर्याप्त जगह है। इसकी शिकायत जोन आठ में की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद आईजीआरएस पर शिकायत की गई तो वहां से कहा गया कि यह पुलिस का मामला है।

अभिषेक ने बताया कि हम पुलिस के पास गए तो कहा गया यह हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है नगर निगम के पास जाइए। अभिषेक ने बताया कि पिछले एक महीने से हम नगर निगम और पुलिस के बीच पीस रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

दोनों पक्षों से बात कर मामले का करेंगे निराकरण

अभी इस मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो इस मामले में संबंधित लोगों से बात की जाएगी। मामले का निपटारा किया जाएगा। जिनकी भी गाड़ियां खड़ी हो रहीं हैं उनसे बात कर हटवा ली जाएंगी।

–    गंगाराम गौतम, उद्यान अधीक्षक, नगर निगम, लखनऊ। 

HC के फैसले को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं महाराष्ट्र सरकार

Previous article

लखनऊ: कोरोना के चलते डीएम की बड़ी बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.