modi nitish बिहार में 5.4 की तीव्रता के साथ आया भूकंप, पीएम ने फोन कर जाना हालचाल

एक तरफ कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से लोग परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर कल बिहार में लोगों को एक और मुसीबत का सामना करना पड़ा. बीती रात बिहार की राजधानी पटना में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं साथ ही राज्य के कई और इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.
भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई और भूकंप के केंद्र की गहराई 10 किलोमीटर थी. इसका केंद्र सिक्किम नेपाल बॉर्डर के नजदीक बताया जा रहा है. इस भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित बिहार हुआ है.रात करीब 8 बजकर 49 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई और पटना की सड़कों पर काफी लोग अपने-अपने घरों निकलकर बाहर आ गए जिससे यह साफ पता लग रहा है कि लोगों में कितनी दहशत है.

पीएम मोदी ने फोन कर लिया हालात का जायजा

भूकंप की खबर सामने आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत कर हालात की जानकारी ली. वहीं सीएम ने कहा कि डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट को लगातार हालात पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए है. साथ ही सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि भूकंप की गति तेज नहीं होने की वजह से जानमाल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है.

सीएम नीतीश ने अधियाकरियों को दिए निर्देश

भूकंप की खबर के बाद सीएम नीतीश कुमार ने डिजास्टर मैनेजमेंट टीम को अपने-अपने इलाकों में नुकसान की जानकारी लेकर उन्हें अवगत कराने के भी निर्देश दिए हैं.
राजधानी पटना के अलावा पूर्णिया, भागलपुर अररिया और किशनगंज में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा का कहना है कि सिक्क्म और भूटान के सीमावर्ती इलाके में भूकंप का केंद्र रहा है.

लखनऊ: कोरोना के चलते डीएम की बड़ी बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Previous article

अगर गर्मी में आंखों से निकलता है पानी तो हो जाएं सावधान, ऐसे रखें ख्याल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.