January 24, 2022 6:37 pm
Breaking News यूपी

लखनऊ: गांवों में कोरोना पर लगेगी लगाम, जानिए पूरा प्लान

WhatsApp Image 2021 05 26 at 6.41.27 PM लखनऊ: गांवों में कोरोना पर लगेगी लगाम, जानिए पूरा प्लान

लखनऊ। कोरोना ने शहरों में कोहराम मचाने के बाद अब गांवों का रूख कर लिया है। सरकार कोरोना के कहर से गांवों को बचाने की कवायदों में जुटी हुई है। इस बीच लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने भी राजधानी के गांवों को कोरोना से बचाने की मुहिम में जुट गईं हैं।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने मंगलवार को रायबरेली रोड स्थित माधव सेवा आश्रम में लघु उद्योग भारती के संयोजन से मोहनलालगंज के कल्ली पश्चिम के निकट सपेरों की बस्ती “गांधी नगर” में मेडिकल कैम्प लगाने के लिए मेडिकल वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लघु उद्योग भारती द्वारा लखनऊ के मोहनलालगंज स्थित कल्ली गांव के “गांधी नगर” में कोरोना की आरटीपीसीआर की निशुल्क जाँच, आयुष-64, दवाई वितरण हेतु मेडिकल कैम्प लगवाना प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक संगठन द्वारा किया गया यह प्रयास सराहनीय है। लघु उद्योग भारती ने देश की इकोनॉमी व रोजगार में योगदान देने के साथ ही देश के हर विपदा में निश्वार्थ सेवा कर मिसाल कायम की है।

महापौर ने आगे कहा कि लघु उद्योग भारती के लोग कोरोना त्रासदी में अपने अपने स्तर से मरीजो की सेवा में भी लगे हुए है। महापौर ने कहा कि इस कोरोना माहमारी के दौरान शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रो में जाँच करवा कर उन्हें चिकित्सीय परामर्श और चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने की महती आवश्यकता है, जिसे सरकार के साथ सामाजिक संगठनों द्वारा भी किया जाना चाहिए, ऐसे में लघु उद्योग भारती द्वारा आस पास के गांवों में जाकर कोविड टेस्ट सहित दवाइयां वितरित करने का जो संकल्प लिया है, वह सराहनीय है। लघु उद्योग भारती ने आरोग्य भारती और सेवा भारती के समन्वय से अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है।

लघु उद्योग भारती, लखनऊ के अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने बताया कि मोहनलालगंज के गांधी नगर गांव की कल्ली बस्ती जोकि मुख्य रूप से सपेरों की बस्ती कहलाती है। वहाँ लघु उद्योग भारती द्वारा मेडिकल कैम्प लगाकर लगभग 250 लोगों की स्थानीय सीएचसी से समन्वय स्थापित कर मोहनलालगंज की सीएचसी प्रभारी डॉ० ज्योति कामले के सहयोग से डॉक्टरों की टीम ने आरटीपीसीआर जांच कराई गई। इसके अतिरिक्त ग्रामीणों को सेवा भारती द्वारा आयुष-64 दवा, और लघु उद्योग भारती के सदस्यों द्वारा अन्य दवाइयां, भोजन पैकेट, और पानी की बोतलें भी बांटी गई।

इस मौके पर लघु उद्योग भारती, लखनऊ के अध्यक्ष विशाल गुप्ता संग उद्यमी सुमित मित्तल, अशोक चावला, आरोग्य भारती से डॉ० सुनील अग्रवाल, सेवा भारती से एम०बी०एस रजावत, दुर्गेश, मोहनलालगंज की सीएचसी प्रभारी डॉ० ज्योति कमले के साथ उनकी टीम व अन्य जन उपस्थित रहे।

Related posts

एमपी में 15 वर्षीय रेप पीड़िता ने की आत्महत्या, पुलिस छानबीन में जुटी

Trinath Mishra

मुश्किल में फंसे जोनस ब्रदर्स, जानें कौन हैं प्रियंका चौपड़ा के पति पर आरोप लगाने वाली महिला

Hemant Jaiman

शिक्षिका प्रेमिका को दुबई बुला कर खुद पाकिस्तान पहुंचा प्रेमी, जाने क्या है पूरी कहानी

Rani Naqvi