featured उत्तराखंड

LIVE PM Modi Visit Uttarakhand: देश के अंतिम गांव माणा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

aa LIVE PM Modi Visit Uttarakhand: देश के अंतिम गांव माणा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

LIVE PM Modi Visit Uttarakhand:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के दर्शन करने के बाद अब भगवान बदरीविशाल के दर्शन  किए। इसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अंतिम गांव माणा पहुंच गए हैं। जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

जहां उन्होंने बदरीनाथ धाम के दर्शन किए और फिर पूजा अर्चना शुरू की। यहां पूर्जा-अर्चना करने के बाद वह बदरीनाथ धाम से आस्था पथ के साकेत चौक पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री के विशेष विमान के उतरने से पहले ही तीर्थयात्रियों को देवदर्शनी में रोका गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना कर केदारनाथ में आदि गुरु शंकराचार्य समाधि स्थल पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी नेलगभग 946 करोड़ की लागत से बनने वाले सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का पीएम मोदी ने शिलान्यास किया।

  • पीएम नरेंद्र मोदी विधिवत परंपरागत ढंग से बाबा केदार की पूजा अर्चना कर मंदिर गृभ गृह से बाहर आ गए हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल) अब पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं।

केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंच गए हैं। यहां वह नौ बजे तक केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर को 20 क्विंटल फूूलों से सजाया गया है।

  • साथ ही मंदिर परिसर सहित केदारपुरी क्षेत्र में साफ-सफाई की गई है। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर के चारों तरफ रेड कार्पेट बिछाया गया है। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। इस दौरान गेंदा व अन् फूलों के साथ ही आम, पीपल की पत्तियों की माला बनाई गई है।

WhatsApp Image 2022 10 21 at 9.07.18 AM LIVE PM Modi Visit Uttarakhand: देश के अंतिम गांव माणा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

देहरादून पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के अनुसार विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य सचिव ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें :-

पटियाला : जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत बिगड़ी, हुए बेहोश

साथ में मोदी केदारनाथ में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे और साथ ही कुछ नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। वहीं, इसके मद्देनजर केदारनाथ-बद्रीनाथ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। केदारनाथ और बद्रीनाथ दोनों मंदिरों को कई क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

ढाई घंटे केदारनाथ धाम में रहेंगे पीएम मोदी

  • जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री केदारनाथ में लगभग ढाई घंटे रहेंगे और सुबह साढ़े दस बजे श्री बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।

केदारनाथ का शेड्यूल

  • वह सुबह करीब 8:30 बजे श्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे।
  • प्रधानमंत्री सुबह करीब 9 बजे केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे।
  • इसके बाद वह आदिगुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल के दर्शन करेंगे।
  • सुबह करीब 9:25 बजे प्रधानमंत्री मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ के साथ-साथ वहां चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

बद्रीनाथ का शेड्यूल

  • इसके बाद प्रधानमंत्री बद्रीनाथ पहुंचेंगे, जहां करीब सुबह 11:30 बजे वह श्री बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे।
  • दोपहर 12 बजे वह रिवरफ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।
  • दोपहर 12:30 बजे माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
  • इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे वह अराइवल यानी आगमन प्लाजा और झीलों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करें।
  • रात को पीएम मोदी विश्राम बद्रीनाथ में ही करेंगे।
  • 22 अक्टूबर की सुबह वह सुबह 7.15 बजे होटल से कार द्वारा हेलीपैड के लिए निकलेंगे और सुबह 7.25 बजे हेली से देहरादून के लिए रवाना।

Related posts

सेंटर जाकर लगवाएं वैक्सीन, रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी नहीं- स्वास्थ्य मंत्रालय

Rahul

YouTube पर पीएम मोदी के Subscribers 1 करोड़ पार, दुनिया के बड़े नेताओं को छोड़ा काफी पीछे

Saurabh

अमित शाह का मिशन यूपी: विधानसभा चुनाव के लिए दिया 300 पार का नारा, कहा- दूरबीन से भी नहीं दिखते माफिया

Saurabh