September 26, 2022 2:04 pm
Breaking News यूपी

एलडीए अपने अधूरे अपार्टमेंट को तेजी से कराएगा पूरा, निर्देश जारी

WhatsApp Image 2021 08 19 at 7.25.10 PM एलडीए अपने अधूरे अपार्टमेंट को तेजी से कराएगा पूरा, निर्देश जारी

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के अपार्टमेण्टों में निर्माण व फिनिशिंग के बचे हुए काम अब जल्द ही शुरू होंगे। एलडीए के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने गुरूवार को अभियंत्रण कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में बैठक की। उन्होंने अपार्टमेण्टों में होने वाले विभिन्न विकास कार्यों को शुरू करने की समय-सीमा निर्धारित करते हुए अधिकारियों को इसके तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी के साथ उन्होंने बसंतकुंज व शारदानगर में बन रहे प्रधानमंत्री आवासों के कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिये।

एलडीए के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बैठक में कहा कि वो सभी ग्रुप हाउसिंग और अपार्टमेण्ट्स जो अभी हैण्डओवर नहीं किये गये हैं, उनमें होने वाले कार्यों की सूची सम्पूर्ण विवरण के साथ उपलब्ध कराई जाये। उन्होंने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी कि पंचशील अपार्टमेण्ट में जिन 3 निविदाओं पर काम चल रहा है, वह कार्य कब तक पूरे हो जायेंगे।उन्होंने कहा कि इसमें दो स्टीमेट बनाकर निविदाएं आमंत्रित की जानी है। इसके लिए एक सप्ताह में टेण्डर आदि की कार्यवाही पूरी करा ली जाये। इसके अलावा यहां पार्क, बाउण्ड्रीवाल और बाथरूम का स्टीमेट भी बनना है। इसे भी एक सप्ताह में तैयार करके अग्रिम कार्यवाही करवाई जाये।

उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने पारिजात अपार्टमेण्ट के सम्बन्ध में कहा कि यहां की बैंक गारण्टी कैश नहीं हो पा रही। इसका विवरण वित्त नियंत्रक को उपलब्ध कराया जाये। इसके आलावा अपार्टमेण्ट के वाह्य विकास कार्य और फ्लैट के अन्दर के कार्यों के लिए दो निविदाएं आमंत्रित कर कार्य पूर्ण कराया जाना है। इसमें स्टीमेट तैयार कर निविदा आमंत्रित करने की कार्यवाही 15 दिन के अन्दर करा ली जाये।

वहीं सृष्टि अपार्टमेण्ट के बेसमेंट में सीपेज के कार्य का आगणन तैयार करके 10 दिन में टेण्डर की कार्यवाही पूरी करा ली जाये। उन्होंने यहां पूर्व में किये गये निरीक्षण के अनुपालन में कराये जा रहे कार्यों की रिपोर्ट अगली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। इसके आलावा उन्होंने स्मृति अपार्टमेण्ट में छूट हुए कार्यों को भी जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने रिवर व्यू योजना के अपार्टमेण्टों का कारपस व मेन्टेनेंस फण्ड आरडब्ल्यूए को हस्तान्तरित करने के सम्बन्ध में वित्त नियंत्रक राजीव कुमार को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कारपस फण्ड एफडीआर के रूप में रहेगा, जो एलडीए व आरडब्ल्यूए के संयुक्त नाम से होगा।

उपाध्यक्ष ने बसंतकुंज व शारदानगर में बन रहे प्रधानमंत्री आवासों की समीक्षा करते हुए कहा कि यहां के कार्यों में तेजी लाई जाये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ताओं की जिम्मेदारी तय करते हुए कहा कि जिन कार्यों की प्रगति धीमी पाई जा रही है, उससे सम्बन्धित ठेकेदार/कार्यदायी संस्था के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। बैठक में सचिव-पवन कुमार गंगवार, मुख्य अभियंता-इन्दु शेखर सिंह और विशेष कार्याधिकारी-डी.के. सिंह समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

राहुल गांधी को क्यों नसीहत देने लगे योगी और स्मृति ईरानी, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra

भारतीय रेलवे ने टिकट आरक्षण नियमों में किए गए यह बड़े बदलाव

Aditya Gupta

मेडिकल कॉलेज में भाजपा नेता और emo डॉक्टर नितिन आपस मे भिड़े

Breaking News