राजू श्रीवास्तव ने शुरू किया सदस्यता अभियान का शुभारंभ
Launch of the mission of Kayastha Sangh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने शनिवार को अन्तर्राष्ट्रीय कायस्थ संघ के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया। कायस्थ समाज को संगठित करने की दृष्टि से इस अभियान का शुभारंभ किया गया है।

इस मौके पर राजू श्रीवास्तव ने कायस्थों से अपील की कि आज समय की मांग है कि हम एकजुट हों। हम बिखरे हुए हैं अभी भी वक्त है कि सारे निजी कारणों को भूलकर एक जगह एकत्र हों तभी सरकारों को हमारी ताकत का एहसास होगा। उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज में जो लोग उच्च पदों पर पहुंच जाते हैं वह अपने समाज से कट जाते हैं। कुर्सी पाते ही समाज से कटना नहीं चाहिए बल्कि समाज से जुड़ना चाहिए। उन्हें ईश्वर ने ऐसी ताकत दी है कि वह अपने लोगों का भला कर सकते हैं। लेकिन कुछ लोग उनका भला करने के बजाय अपने लोगों के साथ ही टालू नीति अपनाने लगते हैं। यह धारणा गलत है।

न्यास के अध्यक्ष दिनेश खरे ने सदस्यता अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि देश ही नहीं विदेशों में संस्था के प्रतिनिधि सदस्य बनाने का कार्य कर रहे हैं। सदस्यता अभियान शनिवार से एक माह की अवधि तक यानि 14 अगस्त 2०21 तक चलाया जाएगा । उन्होंने हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि सदस्यता अभियानन शुरू होने के अंदर ही दो घंटे में देश- विदेश के हज़ारों चित्रांश बंधुओं ने सदस्यता ग्रहण कर कायस्थ एकता का परिचय दिया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही लाखों सदस्य इस बैनर तले जुड़ेंगे। उन्होंने संस्था के सभी पदाधिकारियों से अपील की कि वह प्रतिदिन सारे कार्यों को छोड़कर इस अभियान से जुड़ें । यह फार्म आनलाइन भी उपलब्ध है। हर पदाधिकारी कम से कम दस हजार लोगों तक पहुंचने की कोशिश जरूर करे।
इस अवसर पर संजय अस्थाना , प्रमिला श्रीवास्तव राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ, विभा श्रीवास्तव प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ और प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे

अनुकंपा नियुक्ति को लेकर राजस्थान सरकार ने दी बड़ी राहत, नोडल अधिकारी किए गए नियुक्त

Previous article

पीएम मोदी से मिले NCP प्रमुख शरद पवार, करीब एक घंटे तक चली बातचीत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured