featured दुनिया देश राज्य

राज्यसभा में जाधव के परिवार के साथ होने वाली बदसलूकी पर बोली सुषमा, जाने क्या कहा

sushma swaraj

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी से पूरा देश गुस्से में है। जिस पर गुरूवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मुद्दे पर संसद में बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाक ने जो जाधव के परिवार के साथ किया। वो बेहद शर्मनाक और बर्दाश्त न करने वाला है। उन्होंने कहा कि हमने अतंरराष्ट्रीय कोर्ट में इस मामले को उठाया। उन्होंने जाधव के परिवार के साथ होने वाली बदसलूकी पर कहा कि हमारा उनसे प्रोपोगेंडा था। लेकिन उसके बाद भी उनके साथ दूरव्यवहार किया गया। जाधव ने इस्लामाबाद में मां और पत्नी से मुलाकात की। जाधव का परिवार उनसे 25 दिसंबर को मिला था।

sushma swaraj
sushma swaraj

बता दें कि आगे सुषमा ने कहा कि हम जाधव की फांसी रोकने में कामयाब रहे। उसी का बदला जाधव के परिवार से निकाला गया। भारत ने परिवार से जाधव की मुलाकात के लिए दबाव बनाया। लेकिन उसके बाद जो पाक ने जाधव की पत्नी और मां से बदसलूकी की उनकी सुहाग की सारी निशानियां उतारवाई गई। यहां तक की उनके गले से मंगलसूत्र तक उतरवा लिया गया। यहां तक की उनके कपड़े तक बदले गए उन्हें अपने पहने कपड़ों में मुलाकात नहीं करने दी। सुषमा ने आगे कहा कि जब मैंने जाधव की मां से बात की तो उन्होंने भरे हुए गले से कहा कि वहां हमारे सुहाग की सारी निशानियां उतरवा ली गई थी। हमें विधवा के रूप में देखकर जाधव ने पूछा कि बाबा ठीक हैं क्योंकि मेरे गले में मंगलसूत्र और माथे पर बिंदी न देख कर उसे लगा कि शायद उसके पीछे कुछ अशुभ हुआ है।

 

वहीं आगे सुषमा ने कहा कि पाक से ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वो जूतों पर खिलवाड़ करेगा। पाक ने जूतों को लेकर जाधव के परिवार पर आरोप लगाए और कहा कि जूतों में कैमरा है कभी कहा कि रिकॉर्डर है। जबकि जूतों में कुछ नहीं मिला। वापस आते वक्त भी जाधव की पत्नी के जूते नहीं दिए गए। पाक ने मीडिय को लेकर कहा था कि वो जाधव के परिवार के सामने मीडिया को नहीं आने देंगा। लेकिन उसके बाद भी पाक ने जाधव की मां और पत्नी के सामने मीडिया को आने दिया। जिसके बाद पाक मीडिया ने आतंकी की मां और पतिनी होने के आरोप लगाए और सवाल किए।

बता दें कि सुषमा के बयान देने के बाद पाक भी जाधव के पक्ष में दिखाई दी उन्होंने कहा कि सुषमा जी ने पाक को लेकर जो भी कहा वो सही कहा पाक ने जाधव के परिवार के साथ जो किया वो बर्दाशत नहीं किया जा सकता। पाक में जिस तरह से जाधव की पत्नी और मां की सुहाग की निशानियां उरवाई गई। वो शर्मनाक था। ये सिर्फ जाधव की मां और पत्नी के साथ नहीं हुआ बल्कि देश की 120 करोड़ महिलाओं के साथ हुआ है।

Related posts

पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का देर रात दिल्ली में हुआ निधन, पुत्र ने की पुष्टि

Nitin Gupta

आयकर विभाग ने अब तक छापेमारी में जब्त किए 316 करोड़ रुपए

kumari ashu

रामजन्मभूमि आंदोलन के मुख्य प्रणेता थे योगी के गुरू

piyush shukla