featured देश शख्सियत

जानिए कौन है समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस की जांच करने वाले संजय सिंह?

SAMEER 2 जानिए कौन है समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस की जांच करने वाले संजय सिंह?

आर्यन खान के से समीर वानखेड़े को हटाने के बाद एनसीबी में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की है। जो आर्यन समेत 6 और मामलों की जांच करेगी। बता दें कि संजय सिंह आज दिल्ली से मुंबई को लिए रवाना होंगे।
कौन है वानखेड़े की जगह लेने वाले संजय सिंह

बता दें कि संजय सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। संजय ने अपने कार्यकाल में कई अहम पदों पर काम किया है। सबसे पहले उनको ओडिशा पुलिस में बतौर अपर आयुक्त के तौर पर नियुक्ति मिली थी। उसके बाद उन्होंने ओडिशा पुलिस में ही आईजी की जिम्मेदारी सभांली थी। उनके अच्छे काम करने की क्षमता देखते हुए सरकार ने उन्हें एनसीबी का उपमहानिरीक्षक के रूप में नियुक्त कर दिया गया। इस वक्त संजय सिंह एनसीबी के उपमहानिदेशक (ऑपरेशन) के पद पर कार्यरत हैं।

22 जानिए कौन है समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस की जांच करने वाले संजय सिंह?

वहीं संजय सिंह को लेकर कहा जाता है कि वह ड्रग्स जैसे मामलों में अपनी पैनी नजर रखते हैं। उन्होंने कई ड्रग्स केस में जांच की है। ओडिशा कमिश्नरेट में उन्होंने ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स में नेतृत्व किया है। अब समीर वानखेडे की जगह पर आर्यन खान और नवाब मलिके के दमाद के मामले की जांच करेंगे। इसके साथ संजय सिंह कुछ और मामलों की भी जांच करेंगे। संजय सिंह को एक अच्छे अधिकारी के तौर पर देखा जाता है जो अपने काम को पूरी शिद्दत के साथ करते हैं।

sameer wankhede जानिए कौन है समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस की जांच करने वाले संजय सिंह?

सात आपको बता दें कि केस हटाए जाने के बाद समीर वानखेडे ने सफाई दी है। उनका कहना है कि मुझे आर्यन के केस से हटाया नहीं गया है। बल्कि मैंने खुद इसकी जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग की थी। ज्सके बाद अब आर्यन खान और समीर खान केस की जांच दिल्ली एनसीबी की एसआईटी टीम करेगी। यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक समन्वय है।

Related posts

अमरिंदर को सुखबीर की चेतावनी, सिखों को गुस्सा आया तो कर्सी पर बैठना मुश्किल

lucknow bureua

विवाद के बावजूद सामान्य दिन के तौर पर शुरू हुआ सुप्रीम कोर्ट का कामकाज

Breaking News

बेटी सुहाना के स्वैग के आगे फीका पड़ा पापा शाहरुख का स्टारडम, देखें फोटो

mohini kushwaha