Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

होम लोन लेने के लिए जानिए SBI की स्किम, देखें इन बैंको की भी ब्याज दरें

a5532c78 6816 4110 948d 37f0c07ace59 होम लोन लेने के लिए जानिए SBI की स्किम, देखें इन बैंको की भी ब्याज दरें

नई दिल्ली। आज के इस दौर में बैंको द्वारा ग्राहको के लिए नए-नए तरह के लाभ दिए जा रहे हैं। जिसके द्वारा कोई भी व्यक्ति अपना रूका हुआ काम आसानी से कर सके। जिसके चलते यदि आप घर बनाना चाहते हैं और आपके पास पैसे नहीं है तो आप हाम लोन ले सकते हैं। सभी बैंको द्वारा अलग-अलग रेट ऑफ़ इंटरेस्ट पर आपको पैसे मिल जाएंगे। अगर आप स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से लोन लेना चाहते हैं तो आपको बहुत ही कम रेट ऑफ़ इंटरेस्ट के साथ-साथ री-पेमेंट की फ्लेक्सिबिलटी मिल रही है। त्यौहार के इस सीजन में एसबीआई से होम लोन लेने का अच्छा मौका है।

ये सभी लोग उठा सकते हैं इस स्किम का फायदा-

बता दें कि इस लोन का लाभ हर भारतीय ले सकेगा। अगर आपकी उम्र 18 साल से अधिक है तो आप इस लोन को आसानी से ले सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपकी उम्र 70 साल से काम है तो भी आप इस लोन का फायदा उठा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपने फ़ैमिली मेंबर को ऐड करना होगा। ये लोन आप 30 साल तक चुका सकते हैं आप भारत के किसी भी राज्य में क्यों ना रहते हैं, एसबीआई आपको होम लोन मुहैया करा सकता है। रेट ऑफ़ इंटरेस्ट बैंक तय करता है। इसके लिए आपको बैंक से पूछना होगा। रेट ऑफ़ इंटरेस्ट समय-समय पर घटता-बढ़ता रहता है। साथ ही अगर आप चाहते हैं कि रेट ऑफ़ इंट्रेस्ट कम लगे तो आप बैंक द्वारा दिए गए ऑफर्स को भी अप्लाई कर सकते हैं। इस समय यूनियन बैक में न्यून्यतम इंटरेस्ट रेट 6.70 प्रतिशत, सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में 6.85 प्रतिशत, बैंक ऑफ़ इंडिया में 6.85 प्रतिशत, आईसीआईसीआई बैंक में 6.90 प्रतिशत, कैनरा बैंक में 6.95 प्रतिशत, एसबीआई टर्म लोन में 6.95 प्रतिशत, बैंक ऑफ़ बड़ौदा में 7.0 प्रतिशत और इंडियन बैंक में 7.0 प्रतिशत है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ऑफिशियल साइट-

होम लोन लेने के लिए आपको स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ऑफिशियल साइट (https://homeloans.sbi/) पर जाना है। इस पेज पर जाकर आप होम लोन से जुड़े फीचर्स देख सकते हैं। ये होम लोन सभी के लिए उपलब्ध है, फिर चाहे आप सरकारी नौकरी कर रहे हों या प्राइवेट। वहीं, रेट ऑफ़ इंटरेस्ट की बात करें तो रेट ऑफ़ इंटरेस्ट काफी आकर्षक है जो आप आसानी से चुका सकते हैं। लोन लेने के समय आपसे कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं वसूला जाएगा। आप 30 साल तक के लिए ये लोन ले सकते हैं, और सुविधा अनुसार इसे चुका सकते हैं। बात करें री-पेमेंट पेनल्टी की तो इसके लिए आपको कोई पेनल्टी नहीं भरना पड़ेगा। आप बिना पेनल्टी के दोबारा पैसा जमा करा सकते हैं।

Related posts

यूपी में रैलियों का रैला, पीएम मोदी सहित राहुल करेंगे चुनावी जनसभा

shipra saxena

जेल में बंद मुख्तार अंसारी की एक और मांग, बैरक में TV लगाने की गुजारिश

Aditya Mishra

वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र लाओ और शराब ले जाओ, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra