farmers protest 3 किसान आंदोलन का चौथा दिन, सिंधु बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के धरने का आज चौथा दिन है. इस बीच किसानों ने शनिवार की रात सिंधु बॉर्डर पर ही गुजारी. किसान दिल्ली-हरियाणा की सीमा सिंघु बॉर्डर पर डटे हैं. कुछ किसान दिल्ली के निराकारी समागम मैदान में हैं.

शनिवार को किसानों ने तय किया है कि वे अभी सिंघु बॉर्डर पर ही प्रदर्शन करेंगे और बुराड़ी के निराकारी समागम मैदान में नहीं जाएंगे. इसके अलावा किसानों ने तय किया है कि वे रोजाना 11 बजे मीटिंग करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
इस बीच सिंधु बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सिंधु बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. शनिवार को भी बहादुरगढ़-टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर एक तरफ किसान और दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस बैठी रही. किसान बुराड़ी के निरंकारी मैदान में जाने को राजी नहीं थे और दिल्ली पुलिस निरंकारी मैदान के अलावा कहीं और जाने की छूट दे नहीं रही थी. दोनों ही बॉर्डर पर दिनभर तनावपूर्ण माहौल बना हुआ था.

क्या कह रही है सरकार?
सरकार प्रदर्शनकारी किसानों से कह रही है कि वे यहां से उठकर बुराड़ी जाए, जहां उनसे बात की जाएगी, लेकिन प्रदर्शनकारी किसान मानने को तैयार नहीं है.

गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन जारी
कृषि कानूनों के खिलाफ गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन जारी है. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि प्रदर्शन तो रामलीला मैदान में होता है, तो हमें निरंकारी मैदान क्यों भेजा जा रहा है, जो कि एक निजी संस्था है. राकेश टिकैत ने कहा कि हमलोग आज यहीं रहेंगे.

आज पीएम करेंगे ‘मन की बात’, किसानों और वैक्सीन पर कर सकते हैं बात

Previous article

आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के दाम! आज फिर हुआ इजाफा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.